Mandi: मेडिकल कॉलेज नेरचौक चिकित्सकों की लापरवाही, प्रसूति के बाद लगा दिए गलत टांके

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 11:37 AM (IST)

नेरचौक, (हरीश): लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में चिकित्सकों द्वारा मरीज के साथ हुई लापरवाही का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार परमजीत कौर पत्नी संता सिंह निवासी गोहर की 14 जुलाई को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में नॉर्मल डिलीवरी हुई थी और उसने एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया।

डिलीवरी के बाद प्रसूति कक्ष में चिकित्सकों ने परमजीत कौर को क्रॉस टांके लगा दिए। लगभग डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी परमजीत कौर की तकलीफ कम नहीं हुई तो उन्होंने एक निजी चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सक से चैकअप करवाया।

उन्होंने कहा कि आपके टांके ही गलत तरीके से लगाए गए हैं और आपको पुनः सर्जरी करवानी पड़ेगी। जब इस बारे पीड़िता ने लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में चिकित्सकों से परामर्श किया तो उन्होंने बताया कि उनके टांके गलत लग गए हैं और दोबारा सर्जरी करवानी पड़ेगी और इसके लिए उन्हें 2 दिन एडमिट होना पड़ेगा। परमजीत का कहना है कि वह डेढ़ महीने के बच्चे को अकेले कैसे छोड़ सकती है, जबकि बच्चा मदर फीड लेता है।

हैरानी और दुख की बात है कि इतने बड़े मैडीकल कालेज में इस तरह की लापरवाही होगी तो लोग कैसे विश्वास करेंगे। उधर, परिजनों का कहना है इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ मैडीकल कालेज प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई करें, ताकि भविष्य में किसी और के साथ इस तरह की लापरवाही न हो।

दीपाली शर्मा, एम. एस. मैडीकल कालेज एवं अस्पताल नेरचौक ने कहा कि शिकायत कर्त्ता अस्पताल प्रबंधन को अगर शिकायत करती है तो इस मामले की वास्तविकता जानकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

डा. डी. के. वर्मा, प्रधानाचार्य मैडीकल कालेज नेरचौक ने कहा कि इस प्रकार की कोई भी शिकायत अभी तक मैडीकल कालेज एवं अस्पताल प्रबंधन को नहीं मिली है, शिकायत आने पर मामले की जांच करवाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News