Tourism विभाग की बड़ी कार्रवाई, इन होटलों में खामियां मिलने पर वसूला 87500 का जुर्माना(Video)

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 02:18 PM (IST)

कुल्लू(मनमिंदर): पर्यटन विभाग के नियमों का उल्लंघन करने वाले होटलों पर पर्यटन विभाग की कार्रवाई जारी है। विभाग ने मनाली और कुल्लू के होटलों में खामियां मिलने पर हजारों रुपए का जुर्माना वसूला है। इनमें कई होटल बिना अनुमति के चले रहे थे। मनाली के सैकड़ों होटलों और होम स्टे पर एनजीटी में भी सुनवाई चल रही है। पर्यटन विभाग की इस कार्रवाई से होटलियरों में हड़कंप है। कई होटल संचालक अब विभाग के पास पंजीकरण के लिए पहुंच रहे हैं। पर्यटन विभाग ने पिछले महीने मनाली के करीब दो दर्जन होटलों का निरीक्षण किया। होटल चलाने का एनओसी, कमरे और उनकी अनुमति का निरीक्षण किया गया।
PunjabKesari

क्रिसमस, न्यू ईयर और विंटर कार्निवाल से पहले पर्यटन विभाग ने कार्रवाई करते हुए होटलों पर जुर्माना लगाया। पर्यटन विभाग की टीम पिछले कई दिनों से मनाली में डेरा डाले हुए है। नियमों के खिलाफ चल रहे होटलों को नोटिस जारी कर हजारों रुपये का जुर्माना किया गया है। जांच के दौरान करीब आधा दर्जन ऐसे होटल चल रहे थे, जिनके पास अनुमति 15 कमरों की थी और चल रहे 20 कमरे। इसके अलावा कुछ होटल पर्यटन विभाग के बिना एनओसी के अवैध रूप से चलाए जा रहे थे।

पर्यटन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग के पास लगातार इस बारे में शिकायत मिल रही थी। पर्यटन विभाग कुल्लू के जिला पर्यटन अधिकारी बीसी नेगी ने बताया कि किसी भी होटलों का संचालन बिना अनुमति और एनओसी के नहीं होगा। इस तरह की कार्रवाई भविष्य में जारी रहेगी और नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News