पार्वती प्रोजैक्ट में रोजगार की मांग, भूख हड़ताल पर बैठे लोगों से मिले पूर्व विधायक महेश्वर सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 01:33 PM (IST)

सैंज(बुद्धि सिंह): पार्वती प्रोजैक्ट में रोजगार की मांग को लेकर प्रभावितों की भूख हड़ताल मंगलवार को 5वें दिन में प्रवेश कर गई है। अनशन पर बैठे लारजी पंचायत के ग्रामीणों से कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह मिलने पहुंचे तथा उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग जायज है तथा इस मुद्दे को वह मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। हालांकि महेश्वर सिंह के हस्तक्षेप के चलते पार्वती प्रोजैक्ट के महाप्रबंधक के साथ इस संबंध में प्रशासनिक भवन बिहाली में एक विशेष बैठक हुई, जिसमें उन्होंने ग्रामीणों का पक्ष रखा तथा एन.एच.पी.सी. के अधिकारियों को रोजगार के मामले में उचित दिशा-निर्देश जारी किए।

परियोजना प्रबंधन से की बैठक में भी नहीं निकला कोई हल, रोजगार देने से एन.एच.पी.सी. कर रहा आनाकानी 
बिहाली में मंगलवार को हुई वार्ता में एन.एच.पी.सी., लारजी पंचायत की प्रधान, विस्थापित नेता तथा कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह के बीच लगभग एक घंटा हुई बैठक में खूब गहमागहमी हुई लेकिन रोजगार को लेकर एन.एच.पी.सी. आनाकानी करती रही। 

बैठक के उपरांत महेश्वर सिंह ने लारजी पंचायत के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह अब 24 फरवरी को इस संबंध में प्रस्तावित बैठक में जोर-शोर से आवाज उठाएंगे। उधर, पंचायत प्रधान कांता देवी ने बताया कि लारजी पंचायत में एन.एच.पी.सी. का पावर हाऊस, प्रशासनिक भवन, स्विच यार्ड सब स्टेशन व ओल्ड आफिस आदि स्थापित है, जिनमें लगभग 150 लोग अस्थायी तौर पर कार्य कर रहे हैं। लेकिन स्थानीय पंचायत के मात्र 13 लोगों को ही रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि जब तक पंचायत के लोगों को न्याय नहीं मिलता है, तब तक वे लोग अनशन स्थल पर डटे रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News