परवाणु में केबल कार हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच शुरू, 14 दिन के भीतर सरकार को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 09:55 PM (IST)

परवाणु (विकास): परवाणु में टिम्बर ट्रेल रिजॉर्ट की केबल कार हादसे की एडीसी सोलन ने मैजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी है। केबल कार में आई तकनीकी खराबी की जांच लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल विंग के अधिकारी करेंगे। एडीसी सोलन जफर इकबाल ने बुधवार को मौके का निरीक्षण किया। उनके साथ एएसपी सोलन अशोक वर्मा के साथ मैकेनिकल विंग के अधीक्षण अभियंता, धर्मपुर के एसडीओ व रोपवे इन्स्पैक्टर कम एक्सियन टैक्नीकल शामिल थे।
PunjabKesari, ADC Solan Image

टीम ने मौके का निरीक्षण कर केबल कार के तकनीकी कर्मचारियों के बयानों को कलमबद्ध किया। यही नहीं, संबंधित रिकार्ड को अपने कब्जे में लिया है। दोपहर 3 बजे टीम मौके पर पहुंच गई थी। करीब 2 घंटे तक टीम ने मौके का निरीक्षण किया और पता लगाने का प्रयास किया कि रोपवे में ट्रॉली बीच रास्ते में कैसे रुक गई थी। अभी तक दोनों ट्रॉलियां हवा में ही लटकी हुई हैं। इन्हें तब तक नहीं निकाला जा सकता जब तक यह जांच पूरी नहीं होती।

30 वर्ष पहले भी केबल कार रोपवे में रास्ते में ही रुक गई थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। केबल कार में तकनीकी खराबी आने के बाद इसकी मैंटीनैंस को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। इस पूरे मामले को कथित लापरवाही से भी जोड़कर देखा जा रहा है। एडीसी ने बताया कि जांच चली हुई है। इसलिए इस मामले में अभी कुछ नहीं बताया जा सकता। तकनीकी एक्सपर्ट टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया गया। सरकार को 14 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपनी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News