शिक्षा मंत्री के गृह जिला का हाल, स्कूलों में छुट्टी से पहले लटके मिले ताले

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 08:40 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): सरकार के सख्त आदेश के बावजूद भी सरकारी स्कूलों में समय से पहले ही ताले लटक रहे हैं जबकि सरकार के आदेश हैं कि अब स्कूलों में पूरा स्टाफ आएगा और कक्षाएं लगाने के लिए योजना तैयार करेगा लेकिन शिक्षा मंत्री के गृह जिला में शिक्षक इन आदेशों को धत्ता बताकर समय से पहले ही घर को रवाना हो रहे हैं। ऐसा ही मामला शुक्रवार को जिला के भुंतर क्षेत्र के साथ लगते हुरला व थरास में सामने आया है। इन स्कूलों में छुट्टी होने से पहले ही ताले लटक गए थे।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कुल्लू के शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सीताराम बंसल विभागीय टीम के साथ स्कूलों के औचक निरीक्षण को निकले थे। निरीक्षण करते हुए जब टीम हुरला स्कूल पहुंची तो वहां पर 4 बजे से पहले ही ताले लटके हुए मिले। उसके बाद टीम थरास स्कूल पहुंची तो वहां पर भी ताले लगे हुए मिले, जिससे साफ जाहिर है कि शिक्षक समय से पहले ही घरों को रवाना हो रहे हैं।

इस संबंध में शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सीताराम बंसल ने बताया कि उन्होंने इसका कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने सभी स्कूलों के मुख्य अध्यापकों को चेताया है कि स्कूलों में शैक्षणिक स्टाफ की उपस्थिति 4 बजे तक सुनिश्चित करवाएं ताकि सरकार व विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक कार्य हो सके। उन्होंने बताया कि हुरला व थरास स्कूल में समय से पहले ताले लगाने व स्टाफ के 4 बजे से पहले जाने के मामले में विभागीय कार्रवाई की जाएगी। औचक निरीक्षण करने वाली टीम में सीताराम बंसल के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी खुशाल नेगी व अधीक्षक एलआर गुलशन शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News