यहां लोगों को मंजूर नहीं शराब का ठेका, नारेबाजी कर जड़ा ताला

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 10:53 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर जिला के झंडूता विधानसभा क्षेत्र की पंचायत स्थित झुंझनू गांव के ग्रामीणों ने शराब के ठेके से परेशान होकर ठेके के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जी हां, झुंझनू गांव के ग्रामीणों व महिला मंडल की सदस्यों ने एकजुट होकर शराब ठेके के सेल्समैन और ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जिसके बाद महिलाओं ने शराब के ठेके पर ताला जड़ दिया। स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो शराब का ठेका डूडियां पंचायत के अंतर्गत ढोलग गांव में खुलना था लेकिन इसे झुंझनू गांव में क्यों खोल गया है यह समझ से परे है।

गांव की महिलाओं सहित महिला मंडल की सदस्यों का आरोप है कि शराब का ठेके सरकारी स्कूल, मंदिर व राशन डिपो के नजदीक है, जिससे रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं व बच्चों को शराबियों के कारण खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है यही नहीं, कई शराबी ऐसे भी हैं जो सारा पैसा शराब पर खर्च कर देते है और उनके परिवार को भूखा ही रहना पड़ता है या फिर सारी रात गायब रहते हैं जिससे परिवार वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गैर-कानूनी तरीके से खोले गए इस ठेके की जानकारी जिला प्रशासन सहित जनमंच कार्यक्रम में  मंत्री को भी दी गई थी, बावजूद इसके कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया, जिसके चलते ग्रामीणों को तालाबंदी का रास्ता अपनाना पड़ा। वहीं महिलाओं ने किसी भी सूरत में शराब का ठेका न खुलने की बात कहते हुए ठेके पर इसी तरह ताला लगाए रखने की चेतावनी भी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News