जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर रही सरकार : लेखराज राणा

9/17/2020 8:55:35 PM

मंडी (ब्यूरो): विश्व हिंदू परिषद ने प्रदेश सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए लेटलतीफी पर जमकर घेरा है। विश्व हिंदू परिषद के प्रदेशाध्यक्ष लेखराज राणा ने वीरवार को मंडी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारें आती-जाती हैं लेकिन जनहित के मुद्दों से दूर भागना चिंतनीय विषय है। सचिवालय में बैठे अधिकारी मुख्यमंत्री की बात नहीं सुनते हैं और काम अटकाने में लगे रहते हैं, जिससे मुख्यमंत्री की ईमानदार छवि धूमिल हो रही है। लेखराज ने कहा कि हम संगठन के लोग हैं और हमारा दायित्व बनता है कि जनता के बीच से जो फीडबैक आए, उससे सरकार को अवगत करवाएं लेकिन हमारी भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने आरोप लगाया कि कोविड राहत कोष में जनता ने दिल खोल कर वित्तीय सहयोग किया है लेकिन उस पैसे का दुरुपयोग हो रहा है, वहीं मुख्यमंत्री से स्वीकृति होने के बाद भी कार्यों को करवाने के लिए जनता को 6-7 माह लग जाते हैं।

3 वर्षों से जनहित के मुद्दे उठाने पर मिल रहे मात्र आश्वासन

उन्होंने प्रदेश सरकार से नाराजगी जताते हुए आरोप लगाया कि पिछले 3 वर्षों से जनहित के मुद्दों व सड़कों पर बेसहारा घूम रहे पशुओं की समस्या को सरकार के समक्ष उठाया लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारियों व मंत्रियों से मात्र आश्वासन ही मिल रहे हैं। अभी तक बेसहारा पशुओं को गौसदनों में जगह नहीं मिल रही है और उनके लिए कोई सैंक्चुरी एरिया नहीं बनाया जा रहा है। प्रदेश में धर्म परिवर्तन एक्ट बनने के बाद भी लव जेहाद के मामलों में वृद्धि हुई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। 

मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिद व बौद्ध मठों में लगेगा भारत माता का चित्र

इससे पूर्व उन्होंने भारत माता सबकी माता विषय को लेकर परिषद समन्वय मंच के माध्यम से नामधारी गुरुद्वारा मंडी के पदाधिकारियों को भारत माता का चित्र भेंट किया। बताया गया कि इस अभियान के तहत 17 सितम्बर से 16 अक्तूबर तक सभी मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिद व बौद्ध मठों में भारत माता का चित्र लगाया जाएगा। जिस तरह हम अपने आराध्यों को पूजते हैं, उसी तरह प्रतिदिन भारत माता के नाम का भी मनन करें। इस अवसर पर परिषद के प्रांत समन्वयक शमशेर सिंह, घनश्याम, विशाल ठाकुर, हरदीप सिंह व कुलविंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।


Vijay

Related News