Himachal: हर दिन झूठ बोले रहे सीएम, केंद्र से मिला हजारों करोड़ का सहयोग : जयराम

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 10:40 PM (IST)

शिमला (हैडली): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हर दिन सिर्फ सफेद झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ रुपए का सहयोग दिया है, लेकिन मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि एक फूटी कौड़ी नहीं मिली। जयराम ठाकुर ने यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने अपने 2 वर्ष के कार्यकाल में लोगों से सुविधाएं छीनने के अलावा कुछ नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार को कोसने की बजाय अपनी गारंटियों पर प्रदेश की जनता को जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस दिन मुख्यमंत्री ने यह कहा कि केंद्र से फूटी कौड़ी नहीं मिली, उस दिन भी राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष के तहत हिमाचल प्रदेश के खाते में 189 करोड़ रुपए अगले वर्ष के लिए एडवांस के तौर पर मिले।

केंद्र की तरफ से इस समय 50,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजैक्ट हिमाचल में चल रहे हैं। रोहतांग टनल, एम्स, मैडीकल डिवाइसिज और बल्क ड्रग पार्क केंद्र सरकार की देन है। पिछले डेढ़ वर्ष के अंदर केंद्र सरकार की तरफ से 1.10 लाख रुपए से ज्यादा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में हिमाचल के लोगों को मिले हैं। हिमाचल की आबादी के हिसाब से देखा जाए तो हर 70वें हिमाचली को यह आवास मिला है।

आपदा के दौरान लगभग 2000 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता मिली है। नैशनल हाईवे से लेकर पुलों के निर्माण के कार्य में भी केंद्र की तरफ से सहयोग दिया गया है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए 3,000 करोड़ रुपए का फंड दिया गया। हिमाचल में रेल के विस्तारीकरण के लिए हर वर्ष हजारों करोड़ का बजट दिया जा रहा है।

राज्य सरकार की तरफ से विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बताया गया कि हिमाचल प्रदेश को विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्र सरकार की तरफ से 21,000 करोड़ रुपए से अधिक की आर्थिक सहायता की गई है। इतना ही नहीं, राजकोषीय घाटा के अनुदान आने के बाद ही प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन दिया जा रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News