उद्योगों के पीछे क्यों पड़ी है सरकार, मुख्यमंत्री साफ करें अपनी मंशा : जयराम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 06:39 PM (IST)

शिमला (हैडली): नेता प्रतिपक्ष जायराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य सरकार उद्योगों के पीछे क्यों पड़ी है, मुख्यमंत्री को इसको लेकर अपनी मंशा साफ करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कि सत्ता में आते ही उद्योगों पर दबाव बनाकर सरकार क्या संदेश देना चाहती है? जयराम ठाकुर ने यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार औद्योगिक क्षेत्रों को टारगेट करने के अलावा उद्योगपतियों को डरा-धमका रही है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार की तरफ से उद्योगों पर दबाव डालना किसी तरह के भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना तो नहीं है? आज सरकार ने उद्योगों को इस स्थिति में ला दिया है कि वह शट डाऊन करके अपना विरोध दर्ज करवाने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कहा कि सत्ता में आते ही प्रदेश की आर्थिकी में सहयोग और रोजगार देने वाले उद्योग-धंधे सरकार का पहला निशाना बने। सबसे पहले सरकार समर्थित माफियाओं ने उद्योगों को डराना-धमकाना शुरू किया। इसके बाद उद्योग जगत की तरफ से उद्योग मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की गई, लेकिन इस पर कोई अमल नहीं हुआ। सुरक्षा न दिए जाने पर उद्योगों ने पलायन करने का अल्टीमेटम भी दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बिजली के दाम बढ़ा दिए गए। उन्होंने कहा कि सैस को असंवैधानिक तरीके से बढ़ा दिया गया, जिसे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया। उन्होंने सरकार को प्रदेश की आर्थिकी को नुकसान पहुंचाने के पैंतरे अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार को उद्योगों को अनावश्यक तरीके से तंग करना बंद करना चाहिए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News