चूल्हे की आग ने बरपाया कहर, प्रवासियों की 60 झुग्गियां राख

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 07:47 PM (IST)

ऊना: पुराना होशियारपुर रोड पर स्थित लालसिंगी में प्रवासियों की करीब 60 झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गईं। इस घटना में दमकल विभाग द्वारा लगभग 8 लाख रुपए के नुक्सान का आकलन किया गया है। दोपहर को घटित हुई इस घटना में मुरादाबाद यू.पी. के प्रवासियों को यह नुक्सान उठाना पड़ा है। दमकल विभाग के कर्मियों ने भी आग बुझाने में मदद की जबकि विभाग की गाड़ी घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

खाना बनाते समय हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार घटना तब हुई जब एक प्रवासी महिला दोपहर का खाना बनाने के लिए चूल्हा जला रही थी। तभी हवा के तेज झोंके  ने आग को प्रबल कर दिया और झुग्गी आग की चपेट में आ गई। तेज हवा के चलते आसपास की झुग्गियां और पास रखे लकडिय़ों के ढेर भी आग की लपटों में घिर गए और चंद ही पलों में राख के ढेर में तबदील हो गए।

आशियाने जलते देख आंखों से झलके आंसू
आग की इस घटना में अपने आशियाने जलते देख प्रवासियों में चीखोपुकार मच गई। इस दौरान प्रवासी महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था लेकिन तेज आग के चलते कोई कुछ नहीं कर पाया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंच सकी लेकिन सब फायर आफिसर रोशन सिंह, प्रेम कुमार, अश्विनी कुमार, वीरेन्द्र कुमार, रंजीत सिंह व तरसेम लाल ने आग को बुझाने में स्थानीय लोगों का साथ दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News