क्रेट गिरने से लंगेरा-चम्बा सड़क अवरुद्ध, जिला मुख्यालय से 20 पंचायतों का संपर्क कट

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 05:11 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): लंगेरा-चम्बा सड़क मार्ग कैला के पास क्रेट गिरने से सड़क यातायात के लिए अवरुद्ध हो गई है। हैरानी की बात की उस जगह से एक कार गुजर रही थी वह कार हवा में लटक गई है। राहत की बात है कि कोई जानी नुक्सान नहीं है। कार चालक व कार में सवार यात्री सुरक्षित निकल गए हैं। जिस जगह पर सड़क क्षतिग्रस्त हुई है उस जगह पर सड़क का नामोनिशान तक नहीं है और विभाग को डंगे की नींव नए सिरे निकालनी पड़ेगी। नींव निकालने के लिए विभाग के पास मजदूर के सिवा कोई विकल्प नहीं है। इससे लगता है कि सड़क मार्ग को बहाल करने में लोक निर्माण विभाग को 15 से 20 दिन लग सकते हैं। सड़क मार्ग वाहनों के लिए अवरुद्ध होने से उपमंडल की 20 पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। 
PunjabKesari

जिस जगह पर सड़क मार्ग अवरुद्ध हुआ है उसी जगह पर करीब 2-3 माह पहले भी डंगा गिरने से 2 सप्ताह से अधिक समय सड़क मार्ग को वाहनों के लिए बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग को लगा था। हालांकि विभाग ने उस जगह पर कंक्रीट का डंगा लगाने की बजाया आनन फानन में क्रेट लगा कर सड़क मार्ग को बहाल किया था। अब क्रेट बारिश की भेंट चढ़ने से लोक निर्माण की कार्यशैली पर लोग सवाल खड़े करने के साथ सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि छोटे वाहनों के लिए सलूणी-डनून मार्ग एक विकल्प है मगर उस मार्ग की हालत इतनी दयनीय कि उस पर वाहन चलाना मौत को दावत देने के सामान है। 

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मंडल सलूणी दीपक महाजन ने बताया कि लंगेरा-चम्बा सड़क मार्ग पर कैला के पास क्रेट गिरने से सड़क अवरुद्ध हुई है। सड़क मार्ग को बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य शुरू किया जाएगा। लिंक मार्गों पर जेसीबी भेज कर गड्ढों को भरकर लोगों को सुविधा प्रदान की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News