मैक्लोडगंज में भागसूनाग Waterfall के पास Landslide, बच्ची की मौत, 7 घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 09:30 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में कुदरत अपना कहर दिखाने लगी है। चंद रोज पहले जहां भागसूनाग वाटरफाल में काफी मात्रा में पानी आ गया था तो वहीं शनिवार को मूसलाधार बारिश के चलते वाटरफाल के पास ही लैंडस्लाइड हो गया। पहाड़ी से हुए लैंडस्लाइड की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार ऊना की हरोली तहसील के गांव ईसपुर से 2 परिवारों के 8 सदस्य मैक्लोडगंज घूमने आए थे। गंभीर रूप से घायल 8 माह की बच्ची लवदीप की टांडा अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है।
PunjabKesari, Landslide Image

बारिश से बचने के लिए लिया था पहाड़ी की ओट का सहारा

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को भागसूनाग मंदिर से वाटरफाल को जाने वाले मार्ग पर एक रैस्टोरेंट के समीप भारी बारिश के चलते पहाड़ी दरकने से पत्थर नीचे गिरने लगे। इस दौरान वहां बारिश से बचने के लिए पहाड़ी की ओट में खड़े 2 पुरुष, 2 महिलाएं व 4 बच्चे पत्थरों की चपेट में आ गए। घटना के बाद घायलों की चीखोपुकार सुनकर आसपास के लोग तुरंत वहां पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया।
PunjabKesari, Treatment Image

पर्यटकों को नहीं लग पाया लैंडस्लाइड का अंदाजा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अचानक हुए लैंडस्लाइड का पर्यटकों को अंदाजा नहीं लग पाया, जिसके चलते पर्यटकों को अपने बचाव का कोई मौका नहीं मिला। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व जिला प्रशासन की टीम घायलों को जोनल अस्पताल धर्मशाला ले आई, जहां पर घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें टांडा रैफर कर दिया गया।

हादसे में ये हुए घायल

हादसे में घायल हुए पर्यटकों में जिला ऊना के ईसपुर निवासी जगपाल (30) व उनकी पत्नी ऊषा देवी(29), उनके 3 बच्चे बच्चे प्रीत (7), बंशिका (6), अरनव (3), अच्छर सिंह (29) व उनकी पत्नी सुनीता देवी (24) शामिल है। हादसे में अच्छर सिंह की 8 माह की बेटी लवदीप की मौत हो गई जबकि जगपाल की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पर्यटकों को सचेत करेगा प्रशासन

उधर, डी.सी. कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि इस हादसे को देखते हुए जिला प्रशासन एक एडवाइजरी जारी कर रहा है, जिसमें पर्यटकों को पहाड़ी क्षेत्रों में सावधानी से चलने बारे कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि लैंडस्लाइड की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंच गई थी और घायलों को जोनल अस्पताल धर्मशाला में प्राथमिक उपचार देने के बाद टांडा अस्पताल ले जाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News