9वीं राष्ट्रीय महिला आईस हाॅकी चैंपियनशिप 2022 की ट्रॉफी पर लद्दाख का कब्जा

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 08:25 PM (IST)

चंडीगढ़ की टीम उपविजेता, दिल्ली की टीम को हासिल किया तीसरा स्थान
काजा (ब्यूरो):
9वीं राष्ट्रीय महिला आईस हाकी चैंपियनशिप 2022 वीरवार को आईस हाकी रिंक काजा में संपन्न हुई। समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि आईस हाकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव हरजिंद्र सिंह जींदी ने शिरकत की। वहीं कार्यक्रम को विशेष तौर पर वीडियो कॉल के माध्यम केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने संबोधित किया। उन्होंने राष्ट्रीय महिला आईस हाॅकी चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए आईस हाॅकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया सहित लाहौल-स्पीति वासियाें, मंत्री डाॅ. रामलाल मारकंडा और सारी टीम को बधाई दी। अनुराग ने कहा कि यहां पर हाई एल्टीटयूड स्पोर्ट्स सैंटर बनने जा रहा है। उसमें आईस हाॅकी रिंक होगा। इससे भविष्य में देश और प्रदेश के लिए मैडल जीतने के अवसर भी मिलेंगे। आईस हाॅकी में सुविधाएं कम थीं, उसके बावजूद हमारे यहां के बेटे-बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। हमारा प्रयास रहेगा कि हम लगातार सुविधाओं में सुधार करते रहें। इस दौरान हरजिंद्र सिंह जींदी ने स्पीति प्रशासन और आईस हाॅकी एसोसिएशन ऑफ लाहौल-स्पीति के सहयोग की सरहाना की। वहीं एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने कहा कि आईस हाॅकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कारण ही हमें इस आयोजन की मेजबानी करने का अवसर मिला। हमें उम्मीद है कि कुछ सालों में विंटर ओलिंपिक्स स्पीति में होंगी। इस मौके पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष और खिलाड़ी मौजूद रहे।

विजेता टीम को किया सम्मानित

राष्ट्रीय महिला आईस हाॅकी चैंपियनशिप 2022 की विजेता केंद्रीय शासित प्रदेश लद्दाख की टीम रही। इस टीम को स्वर्ण पदक देकर एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने सम्मानित किया। वहीं आईस हाॅकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव हरजिंद्र जींदी ने ट्राॅफी प्रदान की। वहीं चंडीगढ़ की टीम उपविजेता रही, जिसे सिल्वर मैडल मिला। आईटीबीपी 17वीं बटालियन के कमाडेंट देवेंद्र कुमार ने उपविजेता टीम को रजत मैडल तो हरजिंद्र जींदी ने ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। आईस हाकी एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष अभय डोगरा और महासचिव रजत मल्होत्रा ने दिल्ली की टीम को तीसरा स्थान हासिल करने पर कांस्य पदक देकर सम्मानित किया। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को आईस हाकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरह से सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए। वहीं करमा यीशे खांडो के नाम से शुरू बेस्ट प्लेयर अवार्ड भी दिया गया। इस बार स्पीति की 2 खिलाड़ियों को यह अवार्ड दिया गया, जिनमें कुलिंग गांव की रहने वाली थिनले बाग्मो और शलखर गांव की रहने वाली रिगजिन डोलमा शामिल है।

इन्हें भी किया सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान सेवाएं देने वाली टैक्निकल कमेटी में अमित बेलबाल, छेवांग ज्ञालसन, कोच के तौर पर नूर जहां, छेवांग चुस्कित, रिचिंन डोल्मा, आशु, सहायक रैफरी प्रणव डोगरा व अभिमन्यु को सम्मानित किया। एसोसिएशन के युवा टशी, जांटी, केपी, गोंपो छेरिंग, छवांग केसंग, कुंगा नोरबू, सोनम टाशी, सुशील, नवांग टाकपा, सोनम तंडुप, डोगरा स्काऊट कमल नेगी, रिंक के रखरखाव के लिए टशी और उनकी 5 सदस्यीय टीम, टैक्सी यूनियन के प्रधान केसंग रापचिक, लोक निर्माण विभाग की 33 सदस्यीय टीम, जल शक्ति विभाग के 3 सदस्य, नवांग और उनके परिवार सहित सभी विभागाध्यक्ष को सम्मानित किया गया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News