श्रम विभाग ने कामगारों को बांट दीं घटिया क्वालिटी की साइकिलें, किसी के फटे थे टायर तो किसी की टूटी थी चेन

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 04:35 PM (IST)

ऊना (अमित): क्या हिमाचल प्रदेश सरकार कामगारों और गरीबों की मदद के नाम पर घटिया क्वालिटी का सामान वितरित कर रही है। यह सवाल तब उठा जब श्रम विभाग द्वारा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत जिला ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में लाभार्थी कामगारों को घटिया क्वालिटी की साइकिलें बांट दी गईं। साइकिलों की हालत ऐसी थी कि कइयों के टायर फटे हुए थे, कइयों की चेन टूटी हुई थी, कइयों की बास्केट ही खुल चुकी थी जबकि कई साइकिलों में कोई न कोई कमी थी।
PunjabKesari, Cheap Quality Bicycle Image

कुल मिलाकर कहा जाए तो साइकिल की हालत इस प्रकार से थी कि आयोजित कार्यक्रम स्थल से लाभार्थियों को साइकिल सड़क तक पहुंचाना भी गले की फांस बन गया था। कारण किसी भी साइकिल में हवा तक भी भरी नहीं गई थी। मौके पर पहुंचे लाभार्थियों ने भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले साइकिलें बहुत ही घटिया क्वालिटी की हैं। हर साइकल में कोई न कोई कमी जरूर है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने साइकिलें देनी ही हैं तो अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए ताकि सरकार द्वारा मिलने वाली मदद का लाभ उठाया जा सके।
PunjabKesari, Cheap Quality Bicycles Image

वहीं जब इस मामले को जिला श्रम अधिकारी पीएस चम्ब्याल के समक्ष उठाया गया तो पहले तो वह खुद साइकिलों को देखने पहुंचे और साइकिलों की हालात देखकर उन्हें ठीक करते नजर आए। उनका कहना है कि साइकिलें भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा ही खरीदी गईं और बोर्ड द्वारा विभाग को बांटने के लिए भेजी गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई साइकिल खराब है तो उसे बदल कर लाभार्थियों को दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News