Kullu: मलाणा में बनाया हैलीपैड रहा असफल, लोगों की टूटी उम्मीदें, दूर से फैंकनी पड़ी राशन सामग्री

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 12:35 PM (IST)

हिमाचल। गांव मलाणा वासियों का पूरे देश-दुनिया से संपर्क टूट चूका है। जिसके कारण वहां पर सभी सुविधाएं बंद हो गई है। बता दें कि मलाणा के लिए हेलिकॉप्टर से राशन पहुंचाने की कोशिश सफल नहीं हो पाई। प्रशासन ने हेलिकॉप्टर से राशन मलाणा पहुंचाने के लिए भुंतर एयरपोर्ट से राशन लेकर हेलिकॉप्टर ने उड़ान भी भरी लेकिन असफल रहा। लगातार दूसरे दिन हेलिकॉप्टर मलाणा में अस्थायी हेलीपैड पर नहीं उतर पाया।  मलाणा गांव के सामने वाली पहाड़ी पर हेलिकॉप्टर से राशन सामग्री फेंकी गई लेकिन कई राशन के पैकेट जमीन पर गिरने के बाद फट गए।

लोगों की टूटी अम्मीद

हेलिकॉप्टर के हेलीपैड में उतरने की मलाणा के ग्रामीण उम्मीद लगा बैठे थे, लेकिन उनकी उम्मीद पूरी नहीं हो पाई।  ग्रामीणों ने बिना किसी मशीनरी की सहायता से अस्थायी हेलीपैड तैयार किया था। इसके लिए पहाड़ी जैसी दिखने वाली जगह को समतल किया गया। एक सप्ताह तक गांव के लोग जगह को समतल करने में लगे रहे। अस्थायी हेलीपैड बनने के बाद प्रशासन ने यहां के लिए राशन हेलिकॉप्टर से भेजने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें- Shimla: काॅलेज सहित इन विद्यार्थियों के बस पास की दरों में हो सकती है बढ़ौतरी, HRTC ने की तैयारी

शनिवार को हेलिकॉप्टर जैसे ही मलाणा पहुंचा तो पायलट ने उतारने में जोखिम समझते हुए नहीं उतारा। मलाणा पंचायत के प्रधान राजू राम ने कहा कि हेलीकॉप्टर दूसरे दिन भी नहीं उतर पाया। उन्होंने प्रशासन से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि लोगों तक जल्द राशन पहुंचाया जाए तो परेशानी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News