कुल्लू दशहरा : अंतिम संध्या में ठाकुर दास राठी के गीतों पर नाचे दर्शक

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 01:56 AM (IST)

कुल्लू: दशहरा उत्सव की 7वीं और अंतिम संध्या पूरी तरह से स्थानीय कलाकारों और स्थानीय सांस्कृतिक दलों के नाम रही। दशहरा उत्सव की अंतिम संध्या में कुल्लू के सुप्रसिद्ध लोक गायक ठाकुर दास राठी ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को खूब नचाया। राठी से पहले नाटी किंग नरेन्द्र ठाकुर ने भी अपने बेहतरीन गीतों को दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया, जिन्हें उपस्थित दर्शकों ने बहुत प्यार दिया और तालियों व सीटियों से नरेन्द्र के गीतों को खूब सराहा। लोकप्रिय गायक धमेंद्र शर्मा ने भी अपने गीतों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।
PunjabKesari
ढाबे राम कुल्लवी की नाटियों ने जीता दर्शकों का मन
कुल्लू की बेहतरीन गायिका एवं गीतकार कृष्णा ठाकुर ने अपने लिखे और गाए गीतों को बेहद खूबसूरती के साथ पेश किया, जिन्हें लोगों ने खूब सराहा। लोक गायक ढाबे राम कुल्लवी ने भी एक से बढ़कर एक नाटियां पेश कर उपस्थित दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। लोकप्रिय गायिका नीरू चांदनी ने भी कुल्लवी और लाहौली गीतों से उपस्थित दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। सुप्रसिद्ध गायक लाल सिंह और गायक करतार कौशल ने कलाकेंद्र में कुल्लवी गीतों की एक से बढ़ कर एक प्रस्तुति पेश कर उपस्थित दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। 
PunjabKesari
इन ग्रुपों ने भी दी प्रस्तुति 
दशहरा उत्सव की 7वीं और अंतिम संध्या की शुरूआत सूरजमणि और उनके साथियों ने शहनाई वादन के साथ हुई। इसके बाद पिछले कल के विजेता सांस्कृतिक दल ने कुल्लवी नाटी पेश की। इसके बाद बलदेव गु्रप भुंतर, कुशाल नेगी रॉयल पीज, सूरज मेहता उरला, बाबू राम आजाद, शीला ठाकुर भेखली, दिलीप कुमार कुल्लू, सुनीता म्यूजिकल ग्रुप खड़ीहार, डी.डी. कश्यप, किशोर कुमार कुल्लू, ब्यास कला मंच, हितेंद्र शशि, कार्तिक शिमला, सुर संगम ग्रुप चौपाल, नटराज मंडी, मोहन भारद्वाज, सोनू सोलन, प्रिया कुल्लू, हेमंत शर्मा चौपाल और नरेश ठाकुर वशिष्ठ ने अपने गीतों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। 
PunjabKesari
असम और ओडिशा की संस्कृति से करवाया रू-ब-रू 
अंतर्राज्यीय सांस्कृतिक दल असम और ओडिशा ने अपनी संस्कृति को नृत्य के माध्यम से पेश कर उपस्थित दर्शकों को असम और ओडिशा की संस्कृति से रू-ब-रू करवाया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसके बाद गायिका जिया नेगी, ईश्वर ठाकुर व विनोद रांटा ने अपने गीतों से दर्शकों को खूब नचाया। 
PunjabKesari
अभिनेता सन्नी देओल रहे मुख्यातिथि
अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्यातिथि बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल कलाकेंद्र में उपस्थित हुए और इस दौरान डी.सी. कुल्लू यूनुस ने उनका स्वागत कुल्लवी परंपरा अनुसार किया। सन्नी देओल को कलाकेंद्र में देख दर्शकों ने उनका स्वागत सीटियों और तालियों से किया। अपने चहेते अभिनेता को कलाकेंद्र में देख कर दर्शक गद्गद् हो उठे और सन्नी देओल का नाम लेकर वे कभी सीटियां तो कभी तालियां बजाते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News