बिंदल को EC से नोटिस जारी होने पर राठौर ने कर डाली ये बड़ी मांग, CM और BJP पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 07:23 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): सोलन में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि पच्छाद उपचुनावों में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी भी विधानसभा के अध्यक्ष को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है, ऐसे में डॉ. राजीव बिंदल को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉ. बिंदल संवैधानिक संस्था के अध्यक्ष हैं और उनको अपने पद की गरिमा को बनाए रखना चाहिए था लेकिन वह अपनी पद की गरिमा का पालन न करके भाजपा के कार्यकर्ता के तौर पर चुनावों में कार्य कर रहे हैं।

सीएम ने चुनाव आयोग को छोटा दिखाने का किया कार्य

उन्होंने कहा कि नोटिस जारी होने के बावजूद हैरानी का विषय यह भी है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बिंदल का समर्थन कर रहे हंै। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विस अध्यक्ष का समर्थन करके चुनाव आयोग को छोटा दिखाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग को इन चुनावों में एक विभाग के तौर पर ले रही है और लगातार चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस 15 अक्तूबर को पच्छाद विस क्षेत्र के राजगढ़ में प्रदर्शन करेगी।

लोगों को नौकरी दिलवाने का प्रलोभन दे रहे भाजपा के कुछ लोग

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के दौरान लोगों ने उन्हें जानकारी दी है कि भाजपा के कुछ लोग रजिस्टर लेकर प्रचार कर रहे हंै और लोगों के नाम-पते नोट कर 24 तारीख को शिमला आने का न्यौता देकर उन्हें नौकरी दिलवाने का प्रलोभन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि डीसी सिरमौर व आईपीएच विभाग के कुछ अधिकारियों के तबादले की मांग कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस सीट को जीतने के लिए विभिन्न हथकंडे अपना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News