Kangra: होटल व ढाबा मालिक कर रहे ग्राहकों की सेहत से खिलवाड़, SDO ने कार्रवाई करने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 11:49 AM (IST)

कांगड़ा, (अविनाश): कांगड़ा शहर व साथ लगती पंचायत में खुले होटल व ढाबा मालिक ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अगर उनका किचन देखा जाए तो वहां पर हमेशा गंदगी पसरी रहती है और वासी खाना ग्राहकों को परोसा जाता है। ढाबा वाले ग्राहकों का शोषण भी करते हैं, क्योंकि उनके खाने के दाम 3 स्टार होटल से भी ज्यादा हैं।

धार्मिक नगरी कांगड़ा में अधिकतर श्रद्धालु व पर्यटक माता श्री बज्रेश्वरी मंदिर की वजह से आते हैं और उन्हें आसपास के क्षेत्र में खाना खाने को मजबूर होना पड़ता है। ढाबा मालिक उनसे मुंह मांगे पैसे वसूलते हुए नजर आते हैं। ढाबा मालिकों ने न तो रेट लिस्ट लगाई हुई है और न ही उन्हें पूछने वाला कोई है। लोगों ने प्रशासन व संबंधित विभागों से मांग की है कि उनके दाम फिक्स किए जाएं और उनके रसोई घर में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए।

पार्षद अशोक शर्मा ने कहा कि होटल व ढाबा मालिकों को कूड़ा उठाने वालों से रोजाना पैसे देने की पर्ची लेनी चाहिए, जोकि अनिवार्य है। अगर कोई ऐसा करता नहीं पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फूड इंस्पैक्टर सुरेश ठाकुर ने कहा कि वह अतिशीघ्र यहां का दौरा कर होटल व ढाबों की चैकिंग करेंगे और अगर किसी ने रेट लिस्ट नहीं लगाई होगी या सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दामों से ज्यादा दाम होंगे तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

दूसरी तरफ पॉल्यूशन विभाग के एस.डी.ओ. वरुण कुमार ने कहा कि वह अतिशीघ्र नगर परिषद में आकर एक बैठक का आयोजन करेंगे और होटल व ढाबा मालिकों को गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखने की हिदायत देंगे और किसी के किचन इत्यादि में साफ-सफाई नहीं पाई गई तो उसके विरुद्ध भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News