ज्वालामुखी भाजपा महिला मोर्चा ने दी इस्तीफे की धमकी, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 10:27 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश/कौशिक): ज्वालामुखी भाजपा में विरोध की ज्वाला एक बार फिर भड़की। अब महिला मोर्चा सामने आया। यह सारा घटनाक्रम भाजपा में ज्वालामुखी में जो समानांतर नियुक्तियां की गई हैं, उसे लेकर चल रहा है। ज्वालामुखी भाजपा में यह विरोध दिन-प्रतिदिन एक अलग-अलग रूप लेकर सामने आ रहा है। महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष ज्वालामुखी सुलोचना देवी, जिला महामंत्री भावना शर्मा व मंडल सचिव सरिता धीमान आदि सभी ने एक सुर में रविवार को ज्वालामुखी में प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश हाईकमान द्वारा श्रेष्ठा चौधरी को सचिव बनाया गया। ज्वालामुखी महिला मोर्चा इसका कड़ा विरोध करता है।

श्रेष्ठा चौधरी को हमारे ऊपर थोपा गया

महिला मोर्चा का कहना है कि श्रेष्ठा चौधरी को हमारे ऊपर थोपा गया है और इसके लिए न तो मंडल को और न ही स्थानीय विधायक को और न ही महिला मोर्चा को विश्वास में लिया गया और न ही कभी ज्वालामुखी से इनका नाम सचिव के लिए भेजा गया। पार्टी हाईकमान से जानना चाहती है कि श्रेष्ठा चौधरी की नियुक्ति किसके इशारे पर हुई है। श्रेष्ठा चौधरी न तो हमारी कभी बैठकों में आई और न ही ज्वालामुखी भाजपा में इनका कोई योगदान रहा है।

विधायक की अनदेखी सहन नहीं होगी

महिला मोर्चा ने साफ  कहा कि ऐसे ही हालात रहे और ये नियुक्तियां वापस नहीं ली गईं तो ज्वालामुखी महिला मोर्चा अपने पदों से इस्तीफा दे देगा। महिला मोर्चा का कहना है कि स्थानीय विधायक की जिस तरह से अनदेखी की जा रही है वह सहन नहीं होगी। सारा महिला मोर्चा स्थानीय विधायक के साथ खड़ा है।

मंडल को पूछे बिना की गई नियुक्तियां हों वापस

पार्टी हाईकमान को चाहिए कि जो नियुक्तियां मंडल को पूछे बिना की गई हैं पार्टी उन्हें वापस ले। महिला मोर्चा का कहना है कि विधानसभा में इसका गलत मैसेज लोगों में जा रहा है और ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी को इसका खमियाजा भुगतना पड़ सकता है।

2 धड़ों में बंटी नजर आ रही भाजपा

ज्वालामुखी भाजपा का हर दिन कोई न कोई मोर्चा आग उगल रहा है। जो भी समानांतर नियुक्तियां हुई हैं उसका विरोध कर रहा है, लेकिन पार्टी का कोई भी बड़ा नेता इस विरोध को अभी तक शांत नहीं करवा पाया है। पार्टी के बड़े नेताओं की चुप्पी से हर दिन विरोध के स्वर ज्वालामुखी से निकल रहे हैं। ज्वालामुखी भाजपा दो धड़ों में बंटी होती नजर आ रही है और पार्टी हाईकमान इसे एक सूत्र में पिरोने में नाकाम साबित होती नजर आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News