CM सुक्खू से मिले JOA IT के अभ्यर्थी, लिए गए पेपर रद्द न करने की उठाई मांग

Tuesday, Dec 27, 2022 - 09:54 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): जेओए (आईटी) अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार से हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर के मामले को जल्द से जल्द सुलझाने की मांग की है। साथ ही इन अभ्यॢथयों ने आयोग द्वारा लिए गए पेपरों को रद्द न करने तथा आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। मंगलवार को प्रदेश भर से भारी संख्या में जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की और उनसे जेओए (आईटी)-817 की चयन प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया। यह परीक्षा हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर द्वारा 21 मार्च, 2021 को आयोजित की गई थी। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि युवाओं का भर्ती एजैंसियों पर विश्वास बना रहे। जेओए (आईटी) अभ्यर्थी दीक्षा वर्मा ने सरकार से लिए गए पेपरों को रद्द नहीं करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जो गलत हो रहा था वह सामने आया है, लेकिन जिन पोस्ट कोड के पेपर सहित सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं तथा परिणाम निकलना ही रह गया है, उन्हें नियुक्ति प्रदान की जाए। 

पूर्व सरकार की गलतियों का भुगतना पड़ रहा खमियाजा
जेओए (आईटी) अभ्यर्थी सौरब ने कहा कि पूर्व सरकार ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। पूर्व सरकार की गलतियों का खमियाजा उन्हेंं भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के नाक के नीचे पेपर लीक कैसे हो सकता है। उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

पढ़ाई में नहीं लग रहा मन 
जेओए (आईटी) अभ्यर्थी प्रदीप शर्मा ने कहा कि जब से हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के कार्य को निलंबित करने को लेकर समाचार आया है उसके बाद से पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि पोस्ट कोड-817 की भर्ती प्रक्रिया दो साल पहले शुरू हो गई थी तथा हम सभी इसके परिणाम का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब वे असमंजस में हैं। उन्होंने कहा कि मेहनत करने वालों को नुक्सान नहीं होना चाहिए तथा इसका परिणाम जल्द से जल्द निकाला जाना चाहिए। 

भंडाफोड़ करने के लिए सरकार का आभार जताया
ज्वालाजी से आए जेओए (आईटी) अभ्यर्थी आशुम कौशल ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में चल रहे गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए सरकार का आभार जताया तथा कहा कि पोस्ट कोड-817 के लिए टाइपिंग टैस्ट हो चुका है, उनमें पास होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। मंडी के सुरेंद्र ने कहा कि आयोग ने जितने भी पेपर लिए हैं उनके परिणाम घोषित किए जाएं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay