देवभूमि के इस बेटे ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, आप भी करेंगे सलाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2016 - 09:43 AM (IST)

केलांग (लाहौल स्पीति): जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के एक युवक की कामयाबी ने पूरे इलाके का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक केलांग से सटे बीलिंग गांव के जिगमेद दोरजे अब नैशनल डिफेंस अकादमी देहरादून में ट्रेनिंग लेने के बाद भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट बनकर देश की सेवा करेगा। जिगमेद लाहौल स्पीति के पहले एनडीए की परीक्षा पास करने वाले युवा हैं। जिगमेद ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा डी.ए.वी. चंडीगढ़ से प्रथम श्रेणी में पास की है।


एनडीए में शामिल होने से पहले वह 3 महीने तक थापर इंजीनियरिंग कॉलेज में बतौर मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र रहा है। इसी बीच एनडीए में चयन हो गया। एनडीए में 4 साल का प्रशिक्षण पूरा कर अब वह देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी ज्वाइन करने जा रहे हैं। जिगमेद के पिता नोरबू छेरिंग स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में वरिष्ठ मैनेजर हैं। जबकि माता निर्मला गृहिणी हैं। पिता नोरबू ने कहा कि वह अपने बेटे की कामयाबी से बेहद खुश हैं। उन्होंने इसका पूरा श्रेय टीचरों के साथ अपनी धर्मपत्नी निर्मला को दिया। 


दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं
जिगमेद का कहना है कि दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। बशर्ते इंसान अपने लक्ष्य से न भटके और ईमानदारी से मेहनत करता रहे। सर्दियों में 6 महीने तक बर्फबारी के कारण दुनिया से अलग थलग रहने वाले लाहौल जैसे इलाके के युवा का एनडीए में कामयाब होना सच में एक बड़ी उपलब्धि है। भारतीय सेना में शामिल होना उनके लिए गौरव की बात है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News