पंडोगा में कार सवार से बिना बिल के आभूषण पकड़े, आबकारी विभाग ने वसूला जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 07:18 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता): राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने बिना बिल एवं कागजात के सोने व चांदी के आभूषण लाने वाले को पकड़ा। विभाग ने जुर्माना वसूलते हुए उसे सरकारी खजाने में जमा करवाया है। जानकारी के अनुसार जिला ऊना की सीमा पर स्थित गांव पंडोगा में राज्य कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारी कौशल पराशर व प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में टीम ने पंजाब के जिला होशियारपुर की ओर से आ रही कार को जब शक के आधार पर रोककर चैक किया तो उसमें से सोने व चांदी के आभूषण बरामद हुए।

मौके पर मौजूद अधिकारी ने जब कार सवार व्यक्ति से उन जेवरात से संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वह उसमें असमर्थ रहा जिस पर अधिकारियों ने इसकी सूचना तत्काल अपने उच्चाधिकारियों उपायुक्त कंवर शाहदेव कटोच व सहायक आयुक्त संजय शर्मा को दी। दिशा-निर्देश पाने के बाद उस व्यक्ति से बरामद सोने व चांदी के आभूषणों पर जुर्माना लगाया गया।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के उपायुक्त कंवर शाहदेव कटोच ने बताया कि पंडोगा में तैनात अधिकारी कौशल पराशर व प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में विभागीय टीम ने पंजाब की ओर से सोने व चांदी के आभूषण लाने वाले कार सवार व्यक्ति को पकड़ा। उन्होंने बताया कि करीब 7 लाख रुपए की कीमत के 145 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए, वहीं 24,140 रुपए के 355 ग्राम चांदी के आभूषण मिले। उन्होंने बताया कि आभूषणों की कुल 7,24,491 रुपए की कीमत पर विभाग ने 43,470 रुपए का जुर्माना लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News