मां ज्वाला के दरबार में उमड़ा अस्था का सैलाब, प्रशासन ने किए कड़े इंतजाम (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 08:25 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों के चलते बुधवार को सातवें दिन आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने लाइनों में लगकर ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और मां का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर परिसर में 50 सी.सी.टी.वी. कैमरों से नजर रखी जा रही है।
PunjabKesari, Devotee Image

ज्वालामुखी शहर में नवरात्रों के दौरान धारा-144 लागू की गई है, जिसके चलते पूरे मंदिर परिसर और शहर में राखी की जा रही है। श्रावण अष्टमी नवरात्रों में पुलिस प्रशासन कि तरफ से 150 पुलिस व होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं। श्रावण अष्टमी नवरात्रे 1 से 10 अगस्त तक चलेंगे। इन नवरात्रों में मंदिर ने सीनियर सिटीजन, अपंग व गर्भवती महिलाओं को दर्शन करवाने के लिए विशेष सुविधा की गई है।
PunjabKesari, Temple Image

एस.डी.एम. ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 150 पुलिस, होमगार्ड व सिक्योरटी गार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। इन नवरात्रों में लगभग 50 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं।
PunjabKesari, Jawalamukhi SDM Image

इस संदर्भ में डी.एस.पी. तिलकराज ने कहा कि नवरात्रों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ज्वाला माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं से नारियल मंदिर के बाहर मां के चरणों पर चढ़वाया जा रहा है और श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 2 मैटल-डिटैक्टरों से गुजार कर उन्हें मंदिर में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के 150 पुलिस व होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था के लिए 24 घंटे तैनात रहेंगे। इसके अलावा 50 सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से भी मंदिर परिसर व शहर पर नजर रखी जा रही है।
PunjabKesari, DSP Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News