विधानसभा अध्यक्ष से मिले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, मत विभाजन की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 10:16 PM (IST)

शिमला (हैडली): राज्यसभा चुनाव में क्राॅस वोटिंग करने वाले विधायक बुधवार को विधानसभा पहुंचेंगे। ये विधायक मंगलवार को विधायक बिक्रम सिंह व राकेश जम्वाल के साथ पंचकूला के लिए रवाना हुए थे। उधरे, प्रदेश में बदले सियासी समीकरण के तहत नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया से मुलाकात करके मत विभाजन की मांग की है। ऐसे में यदि मत विभाजन सरकार हार जाती है तो कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ेगा। इस बड़े घटनाक्रम के बाद वैसे भी प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की पूरी संभावना है।

जयराम की विधानसभा अध्यक्ष से मांग

  • कटौती प्रस्ताव पर डिविजन ऑफ वोट होना चहिए
  • जब भी फाइनांशियल बिल पारित हो तो फ्लोर टेस्ट हाे
  • बजट पारित करने के लिए डिविजन ऑफ वोट की मांग

मोदी-नड्डा ने दी बधाई
हर्ष महाजन के राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से बधाई दिए जाने की सूचना है। हर्ष महाजन राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं।

दीपकमल में पटाखे फोड़े, मिठाइयां बंटी
हर्ष महाजन के राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर भाजपा प्रदेश कार्यालय दीपकमल चक्कर में प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल की अध्यक्षता में पटाखे फोड़े गए। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा के नेतृत्व में इस दौरान मिठाइयां भी बांटी गईं।

भाजपा के बड़े नेता पहुंच सकते हैं शिमला
ताजा सियासी घटनाक्रम को देखते हुए भाजपा के बड़े नेता शिमला पहुंच सकते हैं। इसके तहत सरकार के गिरने की स्थिति में नई सरकार के गठन के विकल्पों को तलाशा जाएगा।

चुनाव परिणाम से पहले बोलीं प्रतिभा सिंह, कांग्रेस के लिए संकट का समय
उधर, हिमाचल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चुनाव परिणाम आने से पहले पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा था कि यह कांग्रेस के लिए संकट का समय है। उनका कहना था कि कांग्रेस इस संकट से बाहर निकल आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस विधायकों ने विधायक दल बैठक में तो ऐसी कोई बात नहीं की थी, लेकिन कुछ में नाराजगी जरूर थी। इसके तहत सरकार पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल को हराने वाले राजेंद्र राणा को सरकार में अहम स्थान देने पर विचार कर रही है।

कहीं दबाव की राजनीति तो नहीं
कांग्रेस विधायकों ने भले ही राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोटिंग की हो लेकिन पार्टी का एक धड़ा यह भी मानकर चल रहा है कि यह हाईकमान पर दबाव की राजनीति का एक हिस्सा है। इसके तहत यदि पार्टी नेतृत्व परिवर्तन या असंतुष्ट खेमे की बात को मान लेता है तो सरकार को गिरने से बचाया जा सकता है।

सुधीर-राणा ने ठुकरा दिया था मंत्री पद
पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा एवं विधायक राजेंद्र राणा ने पिछले कुछ दिन पहले ही भविष्य में मंत्री पद को ठुकरा दिया था। उनका कहना था कि वह विधायक बनकर ही बेहतर सेवा कर सकते हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News