शर्मनाक : डंडो के सहारे जयराम सरकार का सिस्टम, सामने आई हैरान कर देने वाली तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 01:32 PM (IST)

नाहन(सतीश): ये तस्वीरें रेणुका विधानसभा विधानसभा क्षेत्र की बढ़ोल पंचायत के कुणा गांव की है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कैसे डंडो के सहारे कंधो पर एक मरीज को यहां के लोग अस्पताल की तरफ ले जा रहे हैं। दरअसल गांव को आज तक सड़क सुविधा नहीं मिल पाई है। अंदाजन जब भी किसी मरीज को अस्पताल पहुंचाना पड़ता है तो कुछ इस तरह की तस्वीर सामने आती है। सड़क सुविधा न मिलने से ही यह लोगों में सरकार के प्रति खासी नाराजगी है। लोगो का आरोप है कि समस्या को लेकर सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कैसे खतरनाक पहाड़ी के बीच जान जोखिम में डालकर लोग मरीज को ले जा रहे हैं। जरा सी गलती हुई तो मरीज को ले जा रहे लोग भी खुद हादसे का शिकार हो सकते हैं।
PunjabKesari

लोगों का कहना है कि 2015 में सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था जो अभी भी पूरा नहीं हो पाया है। लोगों का कहना है लोगों का कहना है कि बार-बार इस बारे में प्रशासन व सरकार को अवगत करवाया जाता है। मगर कोई भी समस्या को सुनने के लिए तैयार नहीं है। लोगों की माने जब कोई भी व्यक्ति बीमार होता है तो उसे कई किलोमीटर कंधों पर उठाकर ले जाना पड़ता है। लोगों ने बताया कि उन्हें तभी सही मायने में आजादी मिल पाएगी जब कभी उनके गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा। इस सड़क के निर्माण कार्य में जुटा ठेकेदार काम छोड़कर फरार हो गया है।

जिस पर कोई गौर विभाग और सरकार द्वारा नहीं किया जा रहा है। रेणुका विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा कांग्रेस विधायक व पूर्व सरकार में लोक निर्माण विभाग के सीपीएस रहे विनय कुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने यहां सड़क निर्माण के लिए करोड़ों की राशि स्वीकृत कर सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया था। मगर मौजूदा सरकार की लापरवाही के चलते यह कार्य रुका पड़ा है। विनय कुमार ने कहा कि मौजूदा सरकार और विभाग का ठेकेदारों पर कोई कंट्रोल नहीं है। अंदाजन कई सड़कों के सड़कों का कामकाज आगे पढ़े। उन्होंने कहा कि इस मामले को उन्होंने विधानसभा सत्र में भी उठाया था। कुल मिलाकर तस्वीरें सच में हैरान करने वाली है वहीं जब इस तरह की तस्वीरें अक्सर देखने को मिलती है तो सरकार के सभी दावों की पोल खुल जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News