UNA: बाथू-बाथड़ी बाढ़ दुर्घटना पर 10 दिनों में रिपोर्ट सौंपेगी अंतर विभागीय कमेटी

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 08:37 AM (IST)

ऊना। उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि बाथू-बाथड़ी बाढ़ दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए गठित अंतर विभागीय कमेटी 10 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि यह समिति हरोली के बाथू-बाथड़ी में 11 अगस्त रविवार को आई भयंकर बाढ़ से उत्पन्न परिस्थितियों की जांच तथा खड्ड का रास्ता बाधित होने जैसी वजहों से बाढ़ के विकराल रूप लेने समेत सभी पहलुओं का गहन विश्लेषण कर अपनी रिपोर्ट देगी। एडीसी ऊना महेंद्र पाल गुर्जर की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में एसडीएम हरोली, संयुक्त निदेशक उद्योग, बीडीओ हरोली व खनन अधिकारी को सदस्य बनाया गया है।

बता दें, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 12 अगस्त को बाथू-बाथड़ी बाढ प्रभावित क्षेत्र के अपने दौरे में जिला प्रशासन को अंतर विभागीय कमेटी बनाने तथा बाढ़ की विकरालता के कारणों का पता लगा कर रिपोर्ट सौंपने को कहा था ताकि उसपर सुधारात्मक कदम उठाए जा सकें जिससे भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि उन्होंने स्वयं भी पुनः हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार को सारे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान एसडीएम हरोली राजीव ठाकुर, खनन अधिकारी नीरज कांत सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। इससे पहले अंतर विभागीय कमेटी ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर विस्तृत अध्ययन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News