दीक्षांत समारोह : आईआईएम सिरमौर ने एमबीए की डिग्री से नवाजे 186 छात्र

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 09:45 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) सिरमौर के छठे वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन शनिवार को पांवटा साहिब में संस्थान के परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नैस्ले इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन मुख्यातिथि रहे। प्रो. प्रफुल्ल वाई. अग्निहोत्री निदेशक आईआईएम सिरमौर ने इस अवसर पर निदेशक की रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह में अजय एस. श्रीराम चेयरमैन बोर्ड ऑफ गवर्नर्ज आईआईएम सिरमौर और अध्यक्ष एवं वरिष्ठ प्रबंध निदेशक डीसीएम श्रीराम लिमिटेड उपस्थित थे।

29 छात्रों को मिली एमबीए टी एंड एचएम डिग्री
समारोह में 186 छात्रों को मास्टर ऑफ बिजनैस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और 29 छात्रों को मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट (एमबीए टी एंड एचएम) से सम्मानित किया गया। स्नातक करने वाले छात्रों में 41 छात्राएं हैं। जाजू विनय कमल और मोहम्मद अयान अहमद ने क्रमश: एमबीए और एमबीए (टी एंड एचएम) के लिए चेयरमैन का स्वर्ण पदक प्राप्त किया। योग्यता के क्रम में दूसरे स्थान पर रहने के लिए अतींद्र साहा और आशीष कुमार को निदेशक पदक से सम्मानित किया गया। इशान मिश्रा और आशीष कुमार को उनके संबंधित कार्यक्रम में ‘सर्वश्रेष्ठ आल राऊंड प्रदर्शन’ के लिए विशेष पहचान पुरस्कार प्रदान किया गया।

एमबीए की डिग्री सिर्फ बोर्डिंग पास, जीवन में उड़ान को परिभाषित करेगी योग्यता 
अपने ऑनलाइन दीक्षांत भाषण में मुख्यातिथि सुरेश नारायणन ने छात्रों को प्रेरक भाषण दिया और सफलता के लिए अपने सी मंत्रों को सांझा किया। इन मंत्रों में स्पष्टता, क्षमता, साहस, रचनात्मकता, बाधाएं, करुणा, संतोष और निरंतर सीखना शामिल हैं। अंत में उन्होंने जोर देकर कहा कि एमबीए की डिग्री सिर्फ बोर्डिंग पास है हालांकि, योग्यता जीवन में उड़ान को परिभाषित करेगी। आखिरकार, खुशी ही जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य है। स्वागत भाषण में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष अजय एस. श्रीराम ने छात्रों के बीच नवाचार और उद्यमिता पर जोर देते हुए विभिन्न नई पहल करके आईआईएम सिरमौर को एक उत्कृष्ट संस्थान बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा किया। उन्होंने एमएचआरडी, राज्य सरकार और स्थानीय समुदाय को संस्थान के विकास के लिए निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News