धर्मशाला में भारत-इंगलैंड के बीच अंतिम टैस्ट मुकाबला आज से

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 12:10 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 7 वर्षों बाद वीरवार को दूसरा टैस्ट मैच खेला जाएगा। इंडिया-इंगलैंड टैस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा। भारत सीरीज को 4-1 से जीतने तो इंगलैंड 3-2 से सम्मानजनक रूप से समाप्त करने के लिए उतरेगा। धर्मशाला का मौसम इंगलैंड टीम के अनुकूल है, वहीं इंडिया टीम को इस ठंडे मौसम में ढलना होगा। 

मौसम डाल सकता खलल
उधर, मौसम विभाग के अनुसार वीरवार को मैच में बारिश के खलल डालने की संभावना भी बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डा. सुरिंद्र पाल ने कहा कि गुरुवार और 11, 12 मार्च को धर्मशाला में बारिश की संभावना है। धर्मशाला में अधिकतम तापमान में माइनस 2.3 डिग्री की गिरावट आई है और यहां अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री चला हुआ है जबकि न्यूनतम तापमान भी माइनस 1.7 डिग्री गिरा है। यहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री चल रहा है।

यशस्वी के रिकॉर्ड पर निगाह
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी रिकॉर्ड बना सकते हैं। इंडिया-इंगलैंड टैस्ट सीरीज में यशस्वी 120 रन बनाते हैं तो वह किसी एक द्विपक्षीय टैस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनेंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने वर्ष 1971 में वैस्ट इंडीज के विरुद्ध 4 टैस्ट मैच की सीरीज में 774 रन बनाए थे। वहीं यशस्वी ने इंगलैंड के साथ खेली जा रही टैस्ट सीरीज में 8 पारियों में 655 रन बना लिए हैं।

यह रहेगी ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था
धर्मशाला में आने-जाने के लिए आवश्यकता पड़ने पर ही पुलिस वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था को लागू करेगी। मैच के चलते आईटीआई दाड़ी से एचपीसीए स्टेडियम रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। शहीद स्मारक, चीलगाड़ी, सर्किट हाऊस, कैंची मोड़, मैक्सिमस मॉल मार्ग को जरूरत पड़ने पर वाहनों की एक तरफ पार्किंग के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है। ट्रैफिक अधिक होने की स्थिति में वाहनों की निकासी के लिए धर्मशाला से चैतड़ू रूट को उपयोग में लाया जाएगा। मैच के दौरान पुलिस ग्राऊंड, डीआईजी ऑफिस पार्किंग, फुटबाल ग्राऊंड, वीवीआईपी के लिए साई पार्किंग, एमई-2 गेट के बाहर मीडिया पार्किंग की ही सुविधा रहेगी जबकि डीसी ऑफिस, मिनी सचिवालय काम्पलैक्स और जोरावर स्टेडियम को रिजर्व पार्किंग में रखा गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News