नैशनल हाईवे पर अवैध कब्जों की भरमार, 500 कब्जाधारियों को नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 06:34 PM (IST)

नाहन: जिला में नैशनल हाईवे पर अवैध कब्जों की भरमार है। नैशनल हाईवे पर अवैध कब्जों की बात करें तो करीब 500 से ज्यादा अवैध कब्जे हैं। इनमें से 500 अवैध कब्जाधारियों को विभाग ने नोटिस जारी किए हैं। कुछ मामले अवैध कब्जे के अदालत में विचाराधीन हैं। विभाग का कहना है कि अवैध कब्जों को हटाने के लिए लगातार विभाग नोटिस जारी कर खुद कब्जा हटाने का आग्रह कर चुका है लेकिन ज्यादातर मामलों में अवैध कब्जे अभी तक नहीं हटाए गए हैं।

कालाअंब-पांवटा नैशनल हाईवे पर सबसे ज्यादा कब्जे
सबसे ज्यादा अवैध कब्जे कालाअंब-पांवटा नैशनल हाईवे पर हैं। इन्हें कब्जाधारियों ने पहले कच्चा और फिर बाद में पक्के मकान बनाकर स्थापित कर लिया है। सैंकड़ों की संख्या में अवैध कब्जे होने के चलते इन्हें हटाना विभाग के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। इन कब्जों को हटाने के लिए विभाग ने नोटिस जारी किए हैं।

समय रहते नहीं हटाए कब्जे तो होगी कार्रवाई
नैशनल हाईवे अथॉरिटी नाहन के एक्सियन विजय अग्रवाल ने कहा कि 500 से ज्यादा अवैध कब्जाधारियों को विभाग ने नोटिस जारी किए हैं। इन्हें जल्द कब्जा हटाने को कहा गया है। अगर समय रहते ये लोग कब्जा नहीं हटाते हैं तो विभाग कार्रवाई अमल में लाएगा और खुद कब्जा हटाएगा। इसके अलावा अवैध कब्जों के कई मामले अदालत में भी विचाराधीन हैं। अवैध कब्जों को हटाने के लिए एवं यातायात सुचारू रूप से चलाने के चलते मार्ग खोलने को लेकर विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News