नाहन में अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा, HC के आदेशों पर हुई कार्रवाई(Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:02 PM (IST)

नाहन (सतीश) : हाईकोर्ट के आदेशों के मुताबिक नगर परिषद नाहन ने पुलिस फोर्स व प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में सोमवार को अवैध रूप से निर्मित भवनों को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया जिसके बाद अवैध अतिक्रमणकारियों में हडकंप मचा हुआ है।नाहन शहर में 34 ऐसे भवनों को चिन्हित किया गया है जो अवैध रूप से बनाए गये हैं। इनमें से 20 भवन सरकारी भूमि पर जबकि 14 भवन नगर पालिका की भूमि पर बने हुए हैं।
PunjabKesari

सोमवार को नगर पालिका ने इनमें से 10 भवनों को तोड़ने का लक्ष्य रखा है। हाईकोर्ट के आदेशों पर सोमवार को इन अवैध रूप से निर्मित भवनों को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है इस दोरान भारी संख्या में पुलिस सुरक्षा बल भी तैनात रहा।शहर में अवैध निर्माण के अलावा 144 ऐसे मामले भी हैं जिन्होंने नक्शों के मुताबिक कंस्ट्रक्शन नहीं की है, उनमें से 70 मामलों का निपटारा किया जा चुका है। बाकी नक्शों पर पुनर्विचार किया जा रहा है।
PunjabKesari

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि यदि नक्शे के मुताबिक कंस्ट्रक्शन नहीं हुई होगी तो नोटिस लगाकर नक्शे को वापस संबंधित मालिक को भेज दिया जाएगा और जो भी कानून के मुताबिक कार्यवाही होगी वो अमल में लाई जाएगी। नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने कहा कि हाईकोर्ट ने नगर परिषद नाहन को 30 सितंबर तक सभी अवैध निर्माण को तोड़ने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद अवैध कब्जे हटाने का कार्य जोरों पर है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News