यहां धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन, बीच नदी में फंसे ट्रैक्टर को JCB से निकाला बाहर(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 11:19 AM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): चंद सिक्कों के लालच में इन दिनों खनन माफिया के हौसलें बढ़ते ही जा रहे हैं। वह खनन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वह अपनी जान जोखिम में डालकर खनन कर रहे हैं। यही नहीं सरकार को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं। यह अवैध खनन पांवटा साहिब की गिरी नदी में हो रहा है, जहां पर धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है।
PunjabKesari

बता दें कि इन्हें प्रशासन का कोई भय नहीं। यही नहीं यह जो आप तस्वीर देख रहे हैं उस समय कैद की गई है जब अवैध खनन करते समय ट्रैक्टर गिरी नदी में पानी के तेज बहाव में धंस गया था। हालांकि चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली और मौके पर जेसीबी मशीन बुलाकर डॉक्टर को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। 
PunjabKesari

ऐसे में शासन-प्रशासन पर सवाल उठते हैं कि वह क्यों इतना लापरवाह नजर आ रहा है। इस नदी में पहले भी कई लोग बहकर मर चुके हैं लेकिन उसके बावजूद भी प्रशासन सख्त नजर नहीं आ रहा है, क्यों इतनी गहरी नींद में प्रशासन सोया हुआ है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए ताकि बड़े हादसे होने से बच जाए। लोगों ने माइनिंग अधिकारी व जिला के पुलिस मुखिया से आग्रह किया है कि ऐसे खनन माफियाओं के ऊपर शिकंजा कसा जाए ताकि खनन पर रोक लगाई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News