आईआईटी मंडी 28 सितंबर को अपना 12वां दीक्षांत समारोह मनाएगा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 04:06 PM (IST)

मंडी (रजनीश): भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मंडी शनिवार, 28 सितंबर को अपना 12वां दीक्षांत समारोह आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री मनोज जैन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

उनके साथ आईआईटी रोपड़ के निदेशक प्रो. राजीव अहूजा, डीआरडीओ में ईआर और आईपीआर के निदेशक नरेंद्र कुमार आर्य और ब्रेनवेव साइंस के सीईओ और अध्यक्ष श्री कृष्ण इका भी आयोजन में शामिल होंगे। आईआईटी मंडी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल कंवल जीत सिंह ढिल्लों (सेवानिवृत्त) समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

मनोज जैन ने एमएनआईटी जयपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त करने के बाद 1991 में प्रोबेशनरी इंजीनियर के रूप में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के साथ अपनी यात्रा शुरू की। अपने प्रतिष्ठित करियर के दौरान, उन्होंने अनुसंधान और विकास में विशेष रूप से डिजिटल मल्टीप्लेक्सर्स, सैन्य स्विच, रक्षा नेटवर्क और रडार प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उन्होंने कई प्रमुख नेतृत्व पदों पर कार्य किया है, जिसमें बीईएल के उत्पाद विकास और नवाचार केंद्र और इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर और एवियोनिक्स एसबीयू के महाप्रबंधक शामिल हैं। श्री जैन की उपलब्धियों ने उन्हें कई पुरस्कार दिलाए हैं, और उनके पास अपने अभिनव कार्यों के लिए कई पेटेंट हैं।

आगामी दीक्षांत समारोह पर अपने विचार साझा करते हुए, आईआईटी मंडी के निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि इस वर्ष के दीक्षांत समारोह में 636 विद्यार्थियों की उपलब्धियों का जश्न मनाया जाएगा, जिनमें 297 स्नातक, 284 स्नातकोत्तर और 55 पीएचडी विद्वान शामिल हैं। आईआईटी मंडी समुदाय इस महत्वपूर्ण अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जो अपने छात्रों की लगन और कड़ी मेहनत को पहचान देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News