आईएएस अधिकारी आदित्य नेगी ने संभाला डीसी शिमला का पदभार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 05:09 PM (IST)

शिमला (अम्बादत्त): राजधानी शिमला में आईएएस अधिकारी व जिलाधीश शिमला अमित कश्यप की जगह पर प्रदेश सरकार ने नया जिलाधीश नियुक्त कर दिया है। 2013 बैच के आईएएस अधिकारी आदित्य नेगी को शिमला जिला का नया जिलाधीश नियुक्त कर दिया है। आदित्य नेगी ने जिलाधीश शिमला का पदभार मंगलवार को संभाल लिया है। वे अमित कश्यप की जगह यह पद संभालेंगे। सरकार द्वारा देर रात की गई अधिसूचना के तहत 22 अधिकारियों का तबादला किया गया है जिसमें सात नए आईएएस अधिकारियों को जिलाधीश बनाया गया है।

आदित्य नेगी इससे पहले सदस्य सचिव पॉल्यूशन बोर्ड के पद पर तैनात थे तथा जिलाधीश पद पर ताजपोशी होते ही आदित्य नेगी ने मंगलवार को जिलाधीश शिमला का पदभार सम्भाल लिया है जबकि अमित कश्यप को श्रमायुक्त तैनात किया गया है। पदभार संभालते ही मीडिया से मुखातिब होते हुए जिलाधीश आदित्य नेगी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एकजुटता के साथ काम करना अपनी प्राथमिकता माना है, जबकि सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ काम करने को भी अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है।

आदित्य नेगी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते जो विकास कार्य ठप्प पड़ा था उसे पटरी पर लाने की भरपूर कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि नवरात्र उत्सव के दौरान जनता से मंदिरों में सहयोग की अपील भी की है। जिलाधीश आदित्य नेगी ने कहा कि राजधानी जिलाधीश होना बहुत बड़ी बात है। टीम के साथ चलकर काम किया जाएगा। पदभार ग्रहण करने से पहले पूर्व जिलाधीश अमित कश्यप ने उन्हें ऑफिस में जिलाधीश बनने पर बधाई दी।

गौर रहे कि आदित्य नेगी वर्ष 2013 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। आदित्य नेगी ने वर्ष 2013 में बिलासपुर जिला में उपमंडलाधिकारी घुमारवीं के पद पर प्रदेश में अपनी सेवाएं आरम्भ की थी। उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण विभागों तथा सरकारी संस्थानों में सेवाएं प्रदान की हैं। वर्तमान में राज्य प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड में सदस्य सचिव के पद पर तैनात थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News