मैंने मुख्यमंत्री से कहा है कि नकली शराब प्रकरण की सीबीआई जांच करवाई जाए : धूमल

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 04:32 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव) : पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने नकली शराब प्रकरण व अवैध शराब पकड़े जाने के मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब का कारोबार करने वाले और ऐसे लोगों को बचाने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बेचने वाले और उनको बचाने वाले दोनों ही दोषी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जब हमीरपुर दौरे पर आए थे तो उन्होंने मुख्यमंत्री से नकली शराब प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने को कहा था, ताकि इसमें शामिल सभी लोगो का पर्दाफाश हो सके। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत पनोह में आयोजित एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने गरीब व जरूरतमंद परिवारों को गर्म कंबल वितरित किए तथा युवाओं को स्पोर्ट्स किट भी प्रदान की। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में हर तरफ अवैध शराब कांड की चर्चा है। जिससे पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है और किन लोगों के तार ऐसे कारोबार में शामिल लोगों के साथ  जुड़े हैं यह बात भी किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावों के समय शराब बांट कर कुछ लोग वोट लेने की कोशिश करते हैं लेकिन उसके बाद वह गायब हो जाते इसलिए ऐसे लोगों से बच के रहना है। शराब एवं अन्य व्यंजन जो चुनावी बेला पर कुछ लोग बांटने आते हैं क्या वह चुनाव बीत जाने के बाद भी आते हैं। ऐसे में अब की बार ऐसे लोगों से बच के रहना है। आपकी पंचायत में शराब ना बंटे इसका विशेष ख्याल महिलाओं ने रखना है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आते रहेंगे, जाते रहेंगे और जीत हार भी चली रहेगी। कोई मुख्यमंत्री बनेगा तो कोई मंत्री या विधायक भी बनेगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन आप सजग रहें व मतदान करते वक्त सतर्क रहें। अगर आप उस समय अच्छे और बुरे की पहचान नहीं करते हैं तो उससे फर्क पड़ता है। आपका कोई भला ना भी कर सके तो कोई बात नहीं लेकिन आपका बुरा नहीं होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि कईयों को आदत है किसी के काम का श्रेय लेने की लेकिन जनता सब जानती है कौन काम कर रहा है और कौन आराम कर रहा है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि वर्ष 2012 में जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो हमीरपुर जिला के गसोता का महादेव मंदिर, टौणीदेवी माता मंदिर व अवाहदेवी माता मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य हुआ था। केंद्र की मोदी सरकार मनरेगा के तहत हर कार्य करवा रही है, बस कमी यह है कि लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। मनरेगा में काम करने वाला मजदूर अगर लगातार काम करता है तो उसको सुविधाएं मिलेंगी। लेकिन अगर कोई 90 दिन लगा लेता है उसको भी तमाम सुविधाएं मिलेंगी। मनरेगा में पहली से लेकर 10वीं तक विद्यार्थियों को 10,000 रुपए वजीफे के रूप में मिल रहे हैं तथा बच्चे पढ़ाई करें या पीएचडी करें इसकी जिम्मेवारी भी मोदी सरकार ने ली है। भारतीय सेना का सैनिक और मनरेगा में काम करने वाला मजदूर दोनों का ख्याल मोदी सरकार ने रखा है और सबको सुविधाएं मिल रही हैं। ऐसे में आने वाले चुनाव में इस बात का ख्याल रखें कौन किसके काम आ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News