निजी बस आप्रेटरों से 200 रुपए प्रतिदिन पार्किंग फीस वसूलेगा परिवहन निगम

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 05:04 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) बिलासपुर के बस अड्डे पर हड़ताल के कारण खड़ी निजी बसों को 200 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से पार्किग फीस अदा करनी पड़ेगी। निगम प्रबंधन ने निजी बस आप्रेटरों से पार्किग फीस वसूलने की तैयारी कर ली है जिससे घाटे में चल रहे निजी बस आप्रेटरों के ऊपर और अधिक बोझ पड़ेगा।
जानकारी के अनुसार निजी बस आप्रेटरों ने गत 3 मई से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू की है और तब से लेकर कुछ बसें बस अड्डा परिसर बिलासपुर में खड़ी की हैं। बस अड्डा परिसर में खड़ी इन निजी बसों के आप्रेटरों से निगम ने 10 मई से पार्किग फीस वसूलने का निर्णय लिया है। इसके लिए निगम प्रबंधन की ओर से संबंधित बस आप्रेटरों को फोन के माध्यम से सूचना भी दी जा चुकी है कि वे अपनी बसों को यहां से हटा लें अन्यथा निगम प्रशासन संबंधित निजी बसों से 200 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से पार्किग फीस वसूल करेगा लेकिन इसके बावजूद भी कुछ निजी बस आप्रेटरों ने अपनी बसों को बिलासपुर बस अड्डे से नहीं हटाया है जबकि घुमारवीं बस अड्डे से निजी बस आप्रेटरों ने अपनी बसों को हटा लिया है। निजी बस आप्रेटर यूनियन बिलासपुर के प्रधान राजेश पटियाल ने इसे निजी बस आप्रेटरों के हितों से खिलवाड़ करार दिया है।
उन्होंने बताया कि निजी बस आप्रेटर पहले ही घाटे में चल रहे हैं। निजी बसें गत 3 मई से खड़ी हैं। ऐसे में निजी बस आप्रेटरों को बैंक व फाइनैंस कंपनियों की किस्तें देना मुश्किल हो गया है। ऐसे में प्रतिदिन के 200 रुपए पार्किग फीस के निजी बस आप्रेटर कहां से देंगे। उन्होंने निगम प्रबंधन से इस फैसले पर पुन: विचार करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि निजी बसों को सड़क किनारे खड़ा करना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में सरकार निजी बसों को खड़ा करने के लिए उपयुक्त स्थान मुहैया करवाए। हिमाचल पथ परिवहन निगम बिलासपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक किशोरी लाल यादव ने बताया कि निजी बसों से पार्किग फीस वसूल की जाएगी। उन्होंने बताया कि घुमारवीं बस अड्डे से तो निजी बस आप्रेटरों ने अपनी बसों को हटा लिया है लेकिन बिलासपुर अड्डे में अभी तक 7 निजी बसें खड़ी हैं जिनसे पार्किग फीस वसूल की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News