Shimla: मात्र 100 रुपए में बनवाएं एनसीएमसी कार्ड, HRTC ने शिमला के 3 प्रमुख मंदिरों के बाहर लगाए विशेष काऊंटर

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 01:31 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल पथ परिवहन निगम ने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। अब शिमला के लोग बिना इंटरनैट के भी एचआरटीसी बसों में किराये का ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए एचआरटीसी ने नैशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) की सुविधा शुरू की है।

नवरात्रि के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एचआरटीसी ने शिमला के 3 प्रमुख मंदिरों तारादेवी मंदिर, जाखू मंदिर और संकटमोचन मंदिर के बाहर विशेष काऊंटर लगाए हैं। इन काऊंटरों पर लोग मात्र 100 रुपए में एनसीएमसी कार्ड बनवा सकते हैं। यह सुविधा नवमी तक उपलब्ध रहेगी।
PunjabKesari

इस पहल से लोगों को पुराना बस अड्डा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे आसानी से एनसीएमसी कार्ड बनवाकर एचआरटीसी बसों में यात्रा कर सकेंगे। यह कार्ड न केवल किराये के भुगतान को आसान बनाएगा बल्कि यात्रियों को कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान करेगा।

एचआरटीसी के निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि  हम यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। एनसीएमसी कार्ड की शुरूआत से यात्रियों को काफी फायदा होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्ड की सबसे अधिक खासियत ये है कि ऑनलाइन किराए के भुगतान के लिए इंटरनैट की भी जरूरत नहीं है। वहीं यह कार्ड एचआरटीसी की बसों में ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी बस व मैट्रो में किराए के लिए उपयोग हो सकता है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News