हिमसुता के बाद अब HRTC शुरू करने जा रहा ''हिमधारा'' बस सेवा, जानिए क्या है खासियत

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 09:40 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमसुता के बाद अब एचआरटीसी प्रदेश में हिमधारा सेवा शुरू करने की तैयारी में है। यह एक नई तरह की बस सेवा होगी। इस बस सेवा के लिए एचआरटीसी 50 एसी डिलक्स बसें खरीदने जा रहा है। ये एसी बसें होंगी और 52 सीटर होंगी। मई महीने में इनके एचआरटीसी के बेड़े में शामिल होने की उम्मीद है। लग्जरी बस सेवा को प्रचलित करने के लिए निगम ने यह योजना बनाई है। यात्रियों को अच्छी सेवा देने और अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए एचआरटीसी ने प्रीमियम लग्जरी सैगमैंट का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। निगम की आय का सबसे बड़ा स्रोत वॉल्वो बसें हैं, ऐसे में अब निगम एसी बसें भी खरीद रहा है, जिससे यात्रियों को साधारण किराए पर लग्जरी सफर का अनुभव मिल सकेगा। निगम अधिकारियों का कहना है कि मई माह के शुरू में यह बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। बसों के लिए अंतिम इंस्पैक्शन भी हो गई है। रविवार को भी निगम अधिकारियों की टीम निरीक्षण पर गई हुई थी। ये बसें बेंगलुरु स्थित एसएमके बॉडी बिल्डर्स द्वारा बनाई जा रही हैं।

ये होगी खासियत 

इन बसों का किराया वॉल्वो से कम होगा, जिस तरह से अभी डीलक्स बसों का किराया है, उसी तर्ज पर एसी बस का किराया तय होगा। इसके अतिरिक्त इसमें वॉल्वो की तरह ही आरामदायक सीटें होंगी, यानी की पूरा फील लग्जरी बस का होगा। 52 सीटर बस होगी और इसमें यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है। प्रदेश की घुमावदार सड़कों पर ये आसानी से मुड़ सकेंगी, इसकी सीटें काफी आरामदायक हैं। वहीं बसें लम्बे रूटों जैसे शिमला-दिल्ली, शिमला-हरिद्वार आदि सहित अन्य रूटों पर चलेंगी।

शिमला और दिल्ली के बीच चल रहीं 10 से अधिक वॉल्वो बसें

मौजूदा समय में दिल्ली और शिमला व अन्य इंटर स्टेट रूटों पर निगम की 10 से अधिक वॉल्वो बसें चल रही हैं। 5 वॉल्वो शिमला-दिल्ली रूट पर चल रही हैं, क्रिसमस पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट मोहाली से शिमला रूट पर वॉल्वो सेवा शुरू की है। वहीं शिमला-कटड़ा रूट पर भी वॉल्वो शुरू कर दी गई है। इसके अलावा शिमला से जयपुर के लिए भी बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News