जब तुनुहट्टी में थम गए पठानकोट से भरमौर जा रही HRTC बस के पहिए, 44 यात्री थे सवार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 04:43 PM (IST)

तुनुहट्टी (संजय): हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों का रूटों पर चलते हुए बीच रास्ते हांफ जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पठानकोट से भरमौर जा रही निगम की पठानकोट डिपो की बस जिला के प्रवेशद्वार तुनुहट्टी में खराब हो गई। इस दौरान बस में 44 के करीब यात्री सवार थे, जिन्हें भयंकर गर्मी में कुछ देर तक परेशान होना पड़ा। बस में हुई तकनीकी खराबी के बाद कुछ यात्रियों को चालक-परिचालक ने अन्य बस में बैठाकर गंतव्य की ओर रवाना किया जबकि बाकी बचे यात्री बस ठीक होने के बाद उसी में गंतव्य की ओर रवाना हुए। 

जानकारी के अनुसार बुधवार को बस यात्रियों को लेकर पठानकोट से भरमौर के लिए रवाना हुई। जब बस तुनुहट्टी के समीप पहुंची तो बस की अचानक प्रैशर पाइप फट गई, जिसके कारण बस की ब्रेक का पैडल नीचे बैठ गया। गनीमत यह रही कि उस वक्त बस समतल जगह पर चल रही थी और यदि उस समय बस उताराई या फिर चढ़ाई पर होती तो बस में बैठे 44 यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती थी। चालक की सूझबूझ से ही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जब बस की प्रैशर पाइप फटी तो चालक ने उसको समय रहते भांप लिया और बस को रोकने में कामयाब रहा। इसके बाद चालक-परिचालक ने बस में सफर करने वाले कुछेक यात्रियों को दूसरी अन्य निगम की बस में बैठाकर गंतव्य की ओर रवाना किया जबकि करीब 10 यात्रियों को कुछ समय तक बस के पास दुकान के बाहर बैठकर दूसरी बस का इंतजार करना पड़ा। बस में हुई तकनीकी खराबी की जानकारी चालक द्वारा पठानकोट डिपो में दी गई, लेकिन वहां से बताया गया कि बस में हुई तकनीकी खराबी को किसी भी निजी मैकेनिक से ठीक करवाया जाए। एक दुकानदार के सहयोग मैकेनिक को बुलाया गया और करीब 1 घंटे बाद बस को ठीक कर बाकी बचे हुए यात्रियों को बैठाकर चम्बा की ओर रवाना किया गया। 

निगम की बसों का आए दिन रूटों पर चलते हुए बीच रास्ते हांफ जाना चिंताजनक हो गया है। परिवहन निगम बसों की व्यवस्थाओं में सुधार करने में नाकामयाब साबित हो रहा है। खासकर इन दिनों निगम की बसों में स्थानीय लोगों के अलावा भारी संख्या में पर्यटक भी गर्मी से निजात पाने के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे हैं, लेकिन इस प्रकार बीच रास्ते पर उन्हें निगम की बसों से इस प्रकार धोखा मिलना भी आने वाले समय में चिंताजनक स्थिति जैसा लग रहा है। बस में सफर करने वाले यात्रियों ने निगम से बसों की व्यवस्थाओं में सुधार करने की मांग की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News