HPU में ABVP का उग्र प्रदर्शन, VC को ऑफिस से आना पड़ा बाहर (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 06:18 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पिछले 9 दिन से चल रहा उग्र आंदोलन मंगलवार को खत्म हुआ। मंगलवार को एबीवीपी ने एचपीयू कैंपस में धरना दिया और उसके बाद कुलपति कार्यालय का घेराव किया। कुलपति कार्यालय के बाहर एबीवीपी ने कुलपति और एचपीयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों के इस उग्र आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा कर्मियों ने कुलपति कार्यालय के गेट को भी बंद कर दिया था। गेट के अंदर ओर बाहर दोनों तरफ सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी लेकिन छात्रों का आक्रोश इतना था कि जब उन्हें अपनी मांगों को लेकर कुलपति से नहीं मिलने दिया गया तो छात्र गेट तक तोड़ने का प्रयास करने लगे। 
PunjabKesari

एबीवीपी के आंदोलन को उग्र होता देख कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार को छात्रों से बात करने के लिए खुद अपने कार्यालय से बाहर आना पड़ा। पहले तो सुरक्षा की दृष्टि से कुलपति ने बंद गेट के अंदर से ही छात्रों से बात की लेकिन छात्रों के ना मानने पर कुलपति गेट से बाहर आए और उन्होनें छात्रों की मांगों को सुना। उनकी सभी मांगों को कल शाम तक पूरा करने का आश्वासन कुलपति की ओर से दिया गया है। एबीवीपी अध्यक्ष योगराज डोगरा ने कहा कि परिषद पिछले 9 दिन से लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन प्रशासन इसे नजरअंदाज कर रहा था। आज जब एबीवीपी ने अपने आंदोलन को उग्र किया तो कुलपति ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।
PunjabKesari

अध्यक्ष योगराज डोगरा ने कहा कि जो मुख्यता प्रमुख मांग थी वो बॉयज हॉस्टल में अवैध प्रवेश को बेन किए जाने को लेकर थी, ताकि उनके हॉस्टल में भी पढ़ाई का माहौल बन सके। साथ ही जो छात्र मेरिट में आकर हॉस्टल लेते है पर डर के कारण वहां पर रह नहीं पाते जो चिंताजनक विषय है। विद्यर्थी परिषद का सीधा मानना है कि अवैध एंट्री को तुरंत बंद किया जाए। परिषद ने पिंक पेटल पर धरना किया व इसके बाद विवि कुलपति के कार्यालय का घेराव किया और मजबूरन वीसी को अपने कार्यालय से बाहर आना पड़ा और परिषद के कार्यकर्ताओं को जवाब देना पड़ा। इस मौके पर कुलपति ने कहा कि आज वह चीफ वार्डों से बात इस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News