हिमाचल में आफत बनकर बरसी बारिश, कुल्लू में सड़क हादसे में 7 पर्यटकों की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:36 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में मानसून विदा होने से पहले जमकर बरस रहा है। चम्बा में फ्लैश फ्लड की घटना में 3 लोगों के बहने की सूचना है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की जल्द घोषणा की जाएगी। कुल्लू जिले के बंजार में पर्यटकों से भरे वाहन के खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। बिलासपुर में लाइनमैन पद की लिखित परीक्षा में हाईटैक नकल करते पति-पत्नी को हिरासत में लिया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की जल्द होगी घोषणा 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मंडी के विधायक अनिल शर्मा और उनके बेटे आश्रय शर्मा बारे पूछे सवाल में उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि सभी को टिकट मिले। यह पार्टी हाईकमान को तय करना है कि किसे चुनाव लड़ाना है और किसे नहीं।

कुल्लू के बंजार में टैंपो ट्रैवलर खाई में गिरी, 7 पर्यटकों की मौत, 10 घायल
कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के अंतर्गत जीभी और छियागी के बीच जलोड़ा नामक स्थान पर एक टैंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार टैंपो ट्रैवलर जलोड़ी से नीचे जीभी की ओर आ रही थी कि जलोड़ा नामक स्थान पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। जैसे ही इस बात की सूचना बंजार क्षेत्र में फैली तो बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने सोशल मीडिया पर सबको सूचित किया और मौके पर जाने का आग्रह किया। 

हिमाचल में यैलो अलर्ट के बीच जमकर बरसे मेघ, 8 जिलों में फिर बाढ़ की चेतावनी
हिमाचल में यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश भर में जमकर बारिश का दौर जारी है।  प्रदेश की ऊंची चोटियों पर हो रही बर्फ बारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 8 जिलों में बाढ़ के खतरे की चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी चम्बा, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर व हमीरपुर जिलों के लिए जारी की गई है।

चम्बा : मैहला के बकाणी में नाले में आई बाढ़, महिला सहित 3 लोग बहे
चम्बा जिले के विकास खंड मैहला के तहत ग्राम पंचायत धिमला के बकाणी में बाढ़ की चपेट में आने से 3 लोग बह गए। पानी में बहने वाले लोगों में 2 पुरुष व एक महिला शामिल है। बताया जा रहा है कि सभी लोग अपने जरूरी कार्य के चलते मैहला आए हुए थे, जहां से वे वापस अपने घर जा रहे थे। इस दौरान भारी बारिश के दौरान अचानक एक नाले का जलस्तर बढ़ गया, जिससे उक्त तीनों पानी में बह गए। 

मनाली-लेह मार्ग पर पागल नाले में आई बाढ़, बारालाचा दर्रे में बर्फबारी
एक सप्ताह से जारी बारिश और बर्फबारी अब आफत बन गई है। मनाली-लेह मार्ग पर सफर करने वालों की दिक्कतें बढ़ गई हैं, वहीं पागल नाले में बाढ़ आने से मनाली-लेह मार्ग बंद है। हालांकि इस जगह नर्सरी से बाईपास होने के कारण आपात स्थिति में वाहन चल रहे हैं लेकिन बारालाचा दर्रे में हो रही बर्फबारी ने लेह मार्ग पर वाहनों के पहिए जाम कर दिए हैं। 

लाइनमैन पद की लिखित परीक्षा में हाईटैक नकल करते पति-पत्नी हिरासत में
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा रविवार को आयोजित लाइनमैन पद की लिखित परीक्षा में एक अभ्यर्थी ने हाईटैक तरीके से नकल करने की कोशिश की लेकिन परीक्षा में मौजूद निरीक्षक ने उसे भांप लिया। नकल तो उक्त अभ्यर्थी नहीं कर पाया लेकिन इस चक्कर में उस पर और नकल करवाने में उसकी सहयोगी बन रही उसकी धर्मपत्नी को पुलिस ने धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया। 

बिलासपुर के झंडूत्ता में गैस सिलैंडर फटने से एक की मौत, 3 लोग घायल
बिलासपुर जिला के झंडूता चक्षेत्र की पंचायत मलांगण के जोहड़ गांव में स्थित क्रशर में काम करते समय गैस सिलैंडर फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार कामगार लोहे को काटने का काम कर रहे थे कि अचानक सिलैंडर में धमाका हो गया। धमाका इतनी जोर का था कि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। 

शारदीय नवरात्र मेले को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया मां चिंतपूर्णी का दरबार
धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में सोमवार से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रों को लेकर मंदिर न्यास तथा जिला प्रशासन ने मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। 26 सितम्बर से 5 अक्तूबर तक मेले का आयोजन होगा। शारदीय नवरात्र को लेकर चिंतपूर्णी मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाने का कार्य चल रहा है। यह कार्य दिल्ली के एक श्रद्धालु द्वारा करवाया जा रहा है।

महिला ने आत्महत्या करने के लिए उठाया ये खौफनाक कदम
डाडासीबा तहसील के तहत पंचायत कनोल में रविवार सुबह एक 48 वर्षीय महिला ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। झुलसी महिला को उपचार के लिए टांडा मेडिकल काॅलेज अस्पताल में रैफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पंचायत कनोल की महिला आग से झुलस गई। महिला के पति ने बताया कि रविवार सुबह पत्नी ने चाय बनाकर दी, जिसके बाद वह कमरे में चली गई और उसके चिल्लाने की आवाज सुनाई दी तो सभी कमरे की तरफ गए लेकिन कमरा अंदर से बंद था।

मंडी में कुर्सियां उल्टियां होना भाजपा के डिलीट होने का संकेत : मुकेश अग्निहोत्री
मुकेश अग्निहोत्री ने टाहलीवाल में आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियां तुम्हारी हैं, जिम्मेदारी हमारी है। मंडी में पिछले कल प्रधानमंत्री को आना था, एक लाख कुर्सियां लगाई जाने बारे कहा जा रहा था, बारिश के कारण प्रधानमंत्री नहीं आए जबकि असल में भीड़ कम होने के कारण प्रधानमंत्री नहीं आए जिसके चलते वहां पहुंचे लोगों ने सत्तासीनों को उलटी कुर्सियां दिखाकर साबित कर दिया कि अब भाजपा जाने वाली है और कांग्रेस आने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News