AAP नेता मनीष सिसोदिया व भगवंत मान आज आएंगे पालमपुर, बम्बिहा गैंग ने ली नालागढ़ गोलीकांड की जिम्मेदारी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 07:24 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बुधवार को पालमपुर में महिला सुरक्षा को लेकर बात करेंगे। सोलन जिले के नालागढ़ कोर्ट कॉम्पलैक्स में हुए गोलीकांड के मामले की बम्बिहा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। वल्लभ काॅलेज मंडी के बाहर 2 छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। ऊना जिला मुख्यालय के साथ सटे झलेड़ा स्थित कबाड़ के एक गोदाम में रहस्यमयी ढंग से ब्लास्ट हो गया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता तथा अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एसएस जोगटा ने आप को छोड़ कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में बरसात से 1981.86 करोड़ का नुक्सान
हिमाचल प्रदेश में इस साल मानसून सीजन के दौरान बारिश से 1981.86 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रदेश सरकार ने केंद्रीय दल के समक्ष अपना पक्ष रखा तथा दिल खोलकर मदद करने का आग्रह किया। केंद्रीय दल ने रिपोर्ट तैयार करने को लेकर सुझाव भी दिए। केंद्र की उच्च स्तरीय अंतर मंत्रालय टीम ने मंगलवार को मुख्य सचिव आरडी धीमान और सभी संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर नुक्सान की रिपोर्ट पर चर्चा की। 

आज पालमपुर आएंगे AAP नेता मनीष सिसोदिया व भगवंत मान
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बुधवार (31 अगस्त) को पालमपुर में महिला सुरक्षा को लेकर बात करेंगे। बुड्ढा मल कैसल में होने वाले इस समारोह से पहले प्रदेश आम आदमी प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा कि गत 3 वर्ष में देशभर में 277 विधायकों ने पाला बदला है। सीबीआई व ईडी रेड राजनीतिक दबाव बनाने के लिए की जा रही है तथा इनका उपयोग कर सरकारें बदलने के लिए किया जा रहा है। 

8 वर्षीय अवतार के लिए डाॅक्टर बने तारणहार
कुल्लू में सरवरी के किनारे झुग्गी-झोंपड़ी में अपनी दादी और भाई के साथ गरीबी में जिंदगी जी रहे बालक अवतार के लिए मंगलवार का दिन खुशियां लेकर आया। जबड़े में ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे 8 वर्षीय अवतार की मदद के लिए कुल्लू से लेकर हमीरपुर के डाॅक्टरों ने मानवता का परिचय देते हुए उसके नि:शुल्क इलाज का प्रबंध किया। 

बम्बिहा गैंग ने ली नालागढ़ गोलीकांड की जिम्मेदारी
सोलन जिले के नालागढ़ कोर्ट कॉम्पलैक्स में हुए गोलीकांड के मामले की बम्बिहा गैंग ने जिम्मेदारी ली है कि यह गोली शूटर अजय उर्फ सन्नी लैफ्टी को मारने के लिए नहीं बल्कि अपने साथी को छुड़ाने के लिए मारी गई थी लेकिन अभी तक अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि हत्या आरोपी को मारने की नीयत से गोली चलाई गई थी या फिर छुड़ाने के लिए चलाई गई थी।

रिकांगपिओ और चम्बा के लिए हैलीकॉप्टर सेवा विस्तार प्रस्ताव केंद्र को भेजा
राज्य सरकार ने हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार को जिला किन्नौर के रिकांगपिओ व जिला चम्बा के दुर्गम क्षेत्रों को उड़ान योजना के तहत जोड़कर वहां तक हैलीकॉप्टर सेवा विस्तार के लिए प्रस्ताव भेजा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात कही। मुख्यमंत्री रामपुर के शिंगला में हैलीपोर्ट का लोकार्पण समारोह में भाग लेने आए थे।

एसएस जोगटा ने ‘आप’ को छोड़ साथियों सहित थामा कांग्रेस का हाथ
आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता तथा अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एसएस जोगटा ने आप को छोड़ कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की मौजूदगी में जोगटा ने अपने साथियों के साथ मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

बिजली बोर्ड में नौकरी का अवसर, Junior Engineer के भरे जाएंगे इतने पद
बिजली बोर्ड में कनिष्ठ अभियंताओं के 96 पद भरे जाएंगे। राज्य बिजली बोर्ड में कनिष्ठ अभियंताओं के 96 पदों को भरने का प्रस्ताव कर्मचारी चयन बोर्ड हमीरपुर को भेज दिया गया है। इसमें 3 पद खेल कोटे के तहत, 15 पद पूर्व सैनिक कोटे के तहत भरे जाने प्रस्तावित हैं। 33 पद सामान्य वर्ग के लिए, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 8, अनुसूचित जाति के लिए 17, अनुसूचित जनजाति के लिए 4 और ओबीसी के लिए 13 पद आरक्षित हैं।

मंडी बस स्टैंड के बाहर SFI-ABVP के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
वल्लभ काॅलेज मंडी के बाहर 2 छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। मारपीट एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित बस स्टैंड के बाहर हुई बताई जा रही है। मंगलवार बाद दोपहर मंडी बस स्टैंड के बाहर विद्यार्थी एकत्रित थे और इस बीच एसएफआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच में किसी बात को लेकर बहसबाजी और अभद्र टिप्पणी करने के कारण आपस में उलझ गए और बात मारपीट तक बढ़ गई। 

कालाअंब में ढांक में मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या के आरोप जड़े
पुलिस थाना कालाअंब के तहत गांव बोगरियों में बीती शाम 32 वर्षीय युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने युवक की हत्या के आरोप लगाए हैं। शव लेने नाहन मैडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जमकर नारेबाजी की। न्याय न मिलने की सूरत में आंदोलन की चेतावनी दी है। मृतक युवक की मां का आरोप है कि गांव में अपने काम पर गए उनके बेटे की कुछ लोगों ने हत्या करने के बाद उसे ढांक में फैंक दिया। 

ऊना के झलेड़ा में कबाड़ के गोदाम में धमाका, व्यक्ति के उड़े चीथड़े
ऊना जिला मुख्यालय के साथ सटे झलेड़ा स्थित कबाड़ के एक गोदाम में रहस्यमयी ढंग से ब्लास्ट हो गया। हादसे के दौरान गोदाम में काम कर रहे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक 45 वर्षीय राजेंद्र कुमार उर्फ काका इसी गांव का निवासी बताया गया है। कबाड़ के इस गोदाम का मालिक अश्विनी कुमार उपमंडल मुख्यालय अंब के कोर्ट में किसी मुकद्दमे की सुनवाई के लिए गया था, जहां उसे दूरभाष से इस घटना के बारे में पता चला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News