वासा बजीरा में गिरा स्लेटपोश मकान, प्रशासन ने पीड़ित परिवार को दी फौरी मदद

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 06:12 PM (IST)

नूरपुर (ब्यूरो): नूरपुर विकास खंड के अंतर्गत वासा बजीरा पंचायत में एक स्लेटपोश मकान का एक हिस्सा अचानक गिर गया। गनीमत रही कि हादसे के दौरान परिवार के सभी सदस्य रसोईघर में बैठे थे। मकान गिरने से अंदर रखे बिजली के उपकरण टीवी, फ्रिज सहित अन्य चीजें क्षतिग्रस्त हो गईं। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा नुक्सान का जायजा लिया।

एसडीएम ने फौरी राहत के तौर पर 10 हजार रुपए परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की। मकान मालिक सुनीत कुमार दिहाड़ीदार हैं तथा उनका कहना है कि अचानक मकान का हिस्सा गिरने से उनका काफी नुक्सान हुआ है। उन्होंने बताया कि न तो उनको बीपीएल में शामिल किया गया है और न ही आईआरडीपी में। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि नुक्सान की भरपाई की जाए व मकान बनाने के लिए ग्रांट दिलवाई जाए।

उधर, इस संदर्भ में पंचायत की प्रधान वीना पठानिया ने कहा कि पंचायत में कई ऐसे लोग हैं जो आईआरडीपी के लिए पात्र हैं लेकिन सरकार द्वारा जारी की गई आईआरडीपी सूची में पंचायत के मात्र 10 परिवार शामिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सुनीत के मकान के लिए प्रस्ताव सरकार को भेज गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News