Himachal: कुछ स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, नाले के बीच फंसे तीन बच्चें, भूस्खलन से 75 सड़कें बाधित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 04:06 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, सोलन, सिरमौर, कुल्लू सहित अन्य कई भागों में झमाझम बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 11 व 12 सितंबर को भी कई भागों में बारिश का पूर्वानुमान है। विभाग के अनुसार राज्य के कई स्थानों पर 16 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है। 

बरसाती नाले के बीच फंसे तीन बच्चों को सुरक्षित निकाला

सिरमौर जिले में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। मंगलवार को हुई भारी बारिश से खैरी बरसाती नाले पर जल स्तर बढ़ने से तीन बच्चे फंस गए। इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं जगह-जगह भूस्खलन से राज्य में मंगलवार सुबह 10:00 बजे तक 75 सड़कें, दो पुल व एक नेशनल हाईवे ठप रहा। इसके अतिरिक्त 43 बिजली ट्रांसफार्मर भी प्रभावित हैं। निगुलसरी में हाईवे बाधित है। 

छह जिलों में बाढ़ का जोखिम

अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के किन्नौर, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर और सोलन जिले के कुछ जलग्रहण क्षेत्रों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बाढ़ का खतरा होने की संभावना है। स्थानीय लोगों व पर्यटकों को नदी-नालें से दूर रहने और अपनी यात्रा मौसम की स्थिति को देखते हुए प्लान करने की सलाह दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News