Weather Update: हिमाचल में सक्रिय हुआ मानसून, आगामी 6 दिन भारी बारिश का यैलो अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 09:54 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने आगामी 6 दिनों के लिए भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग निदेशक ने बताया कि आगामी दिनों में प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं। वहीं प्रदेश के 6 जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगडा, सोलन और सिरमौर जिले के कुछेक स्थानों पर बहुत अधिक बारिश की संभावना है जबकि अन्य जगह हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। उन्होंने कहा कि बारिश का ये दौर 31 जुलाई तक जारी रहेगा। मौसम विभाग की तरफ से इस दौरान पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों के आसपास न जाने की सलाह दी गई है।
PunjabKesari

शिमला में वीरवार को हुई मूसलाधार बारिश से शहर में जगह-जगह पर भूस्खलन होने से यातायात बाधित रहा है। शहर के चक्कर मार्ग पर पेड़ गिरने और मलबा सड़क पर पहुंचने से मार्ग काफी देर तक यातायात के लिए बाधित रहा। तेज बारिश के कारण नालों की गंदगी भी सड़कों पर जा पहुंची। कई जगहों पर बारिश व नालों का पानी लोगों के घरों, दुकानों में जा घुसा। विकासनगर, नवबहार, कच्चीघाटी में बारिश के पानी से रास्ते बंद रहे। कृष्णानगर वार्ड में बारिश के चलते कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं। प्रशासन की ओर से इन्हें पहले की खाली करवा लिया गया है, लेकिन अब इनके आसपास के मकानों को भी खतरा बना हुआ है।
PunjabKesari

वहीं रिज के समीप धंसते हिस्से में भी दरारें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिससे यहां पर भूस्खलन होने का खतरा बढ़ गया है। प्रशासन ने बरसात को लेकर लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है, साथ ही वाहनों को भी सुरक्षित स्थानों पर पार्क करने का आह्वान किया है। वहीं नगर निगम प्रशासन ने बारिश से बंद पड़े नालों को खोलने के आदेश दिए हैं। इसके लिए अतिरिक्त लेबर को भी हायर किया गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News