COVID-19 टीकाकरण में हिमाचल देशभर में अव्वल : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 09:29 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोविड-19 टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि इस समय 18 वर्ष से अधिक आयु के 96 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 5 जिलों में तो पहली डोज लगाने का पहला दौर पूरा हो चुका है तथा सरकार का प्रयास है कि 31 अगस्त या 1 सितम्बर तक सभी लोगों को पहली डोज लगे। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश वैक्सीन की पहली डोज लगाने वाला पहला राज्य बनने की उपलब्धि हासिल कर लेगा।

सेब के गिरते दाम से सरकार चिंतित, हरसंभव मदद की करेंगे कोशिश

जयराम ठाकुर ने कहा कि सेब के गिरते दाम से सरकार चिंतित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एमआईएस के तहत सेब की खरीद कर रही है और मौजूदा हालात ऐसे नहीं हैं कि अधिक मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि फिर भी सरकार बागवानों को हरसंभव मदद उपलब्ध करवाने की कोशिश करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि थोड़े दिन में बाजार में सेब के दाम में सुधार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार यह भी प्रयास कर रही है कि सेब की भंडारण क्षमता को बढ़ाया जाए ताकि अच्छे दाम मिलने पर इसे बाजार में बेचा जा सके।

डिनर पार्टी में शामिल हुए सीएम

मुख्यमंत्री ने होटल पीटरहॉफ में एक डिनर पार्टी में हिस्सा लिया। सूत्रों के अनुसार यह डिनर पार्टी न्यायिक क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों के साथ रखी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News