शिमला की संजौली मस्जिद को गिराने का आदेश, सरकारी स्कूल कोटला में पढ़ाएगा एआई रोबोट, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 08:39 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिमला नगर निगम के आयुक्त कोर्ट ने संजौली मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मस्जिद कमेटी द्वारा दिए गए आवेदन पर सुनवाई करते हुए मस्जिद की दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल को गिराने का आदेश दिया है। हिमाचल प्रदेश के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कोटला ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल की है। अब यहां छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) रोबोट के माध्यम से पढ़ाई कराई जाएगी।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Breaking: शिमला की संजौली मस्जिद को लेकर बड़ा फैसला, तीन मंजिलें गिराने का आदेश
शिमला नगर निगम के आयुक्त कोर्ट ने संजौली मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मस्जिद कमेटी द्वारा दिए गए आवेदन पर सुनवाई करते हुए मस्जिद की दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल को गिराने का आदेश दिया है।

Kangra: अब सरकारी स्कूल कोटला में पढ़ाएगा एआई रोबोट, डिजिटल स्मार्ट क्लासरूम तैयार
हिमाचल प्रदेश के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कोटला ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल की है। अब यहां छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) रोबोट के माध्यम से पढ़ाई कराई जाएगी।

Himachal: कांग्रेस सरकार खस्ताहाल, केंद्र की योजनाओं के भरोसे प्रदेश : अनुराग
पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर ने शनिवार को बड़सर व नादौन में जनसंवाद कर स्थानीय स्तर पर जनसमस्याओं को सुना। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आज कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन व नाकामी से अव्यवस्था व अनिश्चितता की ओर है।

Himachal: शिमला-नई दिल्ली रूट पर फिर शुरू हुई HPTDC की वोल्वो बस सेवा, ऑनलाइन बुकिंग भी उपलब्ध
शिमला-नई दिल्ली रूट पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) की वोल्वो बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। बीते दिनों में हुए ट्रायल सफल रहने के बाद अब यह बस इस रूट पर नियमित रूप से चलेगी।

Kangra: जेबीटी के 21 पदों के लिए भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की काऊंसलिंग 28 व 29 को
उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने बताया कि जेबीटी के 21 पदों को बैच आधार पर भरने के लिए भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की काऊंसलिंग 28 व 29 अक्तूबर 2024 को धर्मशाला में निर्धारित की गई है।

Shimla: NPA सहित अन्य भत्तों व छुट्टियों में कटौती पर भड़के डाॅक्टर, काले बिल्ले लगाकर विरोध शुरू
एनपीए सहित अन्य भत्तों व छुट्टियों में कटौती को लेकर डाॅक्टर भड़क गए हैं। मेडिकल एवं दंत कालेज टीचर्ज राज्य एसोसिएशन (सैमडिकोट) ने इसे लेकर अब काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन करना आरंभ कर दिया है।

Kangra: अब दूसरी जगह से नहीं मंगवानी पड़ेगी खनन सामग्री, कांगड़ा जिला में 12 नई साइट्स चिन्हित
जिला कांगड़ा में खनन के लिए अब नई 12 खनन साइट्स को जिला खनन विभाग की ओर से चिन्हित किया गया है। इनमें पालमपुर विधानसभा के तहत आती न्यूगल खड्ड में 3, ब्यास नदी के तहत आती 6 और बाथू खड्ड के तहत आती 3 नई साइट्स को चिन्हित किया गया है।

Kullu: बगीचा बैंक में गिरवी रख 7 लाख रुपए लिए और अब आरोपी फरार
अखाड़ा बाजार निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। शिकायतकर्त्ता ने आरोप जड़ा है कि आरोपी ने उसे करीब 2 करोड़ रुपए से अधिक की क्षति पहुंचाई है।

Una: पिता के साथ दंडवत यात्रा कर मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचा छह साल का बेटा
जालंधर के अंकित खन्ना और उनके छह साल के बेटे राघव खन्ना ने एक अनोखी दंडवत यात्रा की है, जो श्रद्धा और भक्ति का जीवंत उदाहरण है। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर तक पहुंचने के लिए दोनों ने दंडवंत यात्रा की ओर पिता के साथ बेटे ने भी बराबर साथ दिया।

Pinky Haryan: मैक्लोडगंज में बौद्ध भिक्षु ने भीख मांग रही बच्ची की बदली किस्मत, चीन भेज कर बनाया...
हिमाचल प्रदेश धर्मशाला के पास मैक्लोडगंज में करीब 20 साल पहले सड़कों पर भीख मांगने और कूड़े के ढेर से खाना ढूंढने वाली एक बच्ची आज डॉक्टर बन चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News