पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त, लौटाएंगे अतिरिक्त कार्यालयों की चाबी, 30 जुलाई तक बारिश का यैलो अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 11:25 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त हो गया है। वीरवार को पटवारी व कानूनगो अतिरिक्त कार्यालयों की चाबियां संबंधित तहसीलदारों व एसडीएम को लौटाएंगे। उधर, सरकार ने पटवारियों व कानूनगो को दो टूक चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने हड़ताल की तो वे इसके परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहें। 3 जिलों शिमला, सिरमौर और कांगड़ा में बाढ़ आने के जारी किए गए अलर्ट के बावजूद बुधवार को सिर्फ हमीरपुर, कुफरी व मशोबरा में ही वर्षा हुई है, जबकि अन्य इलाके सूखे रहे। हालांकि पिछले 24 घंटों में कांगड़ा जिले के कुछ हिस्सों में खूब वर्षा हुई है। हमीरपुर में 8, कुफरी व मशोबरा में 0.5-0.5 मिलीमीटर ही वर्षा हुई है, जबकि पिछले 24 घंटों में बैजनाथ में 9, बलद्वाड़ा में 5, पालमपुर में 3, जोगिंद्रनगर में 2, धर्मशाला में 1 व पांवटा साहिब में 1 सैंटीमीटर वर्षा हुई है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

Himachal News: पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त, लौटाएंगे अतिरिक्त कार्यालयों की चाबी
पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त हो गया है। वीरवार को पटवारी व कानूनगो अतिरिक्त कार्यालयों की चाबियां संबंधित तहसीलदारों व एसडीएम को लौटाएंगे। उधर, सरकार ने पटवारियों व कानूनगो को दो टूक चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने हड़ताल की तो वे इसके परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहें।

Weather Updated: मानसून के कमजोर पड़ने से सामान्य से कम बरसे मेघ, 30 जुलाई तक बारिश का यैलो अलर्ट
3 जिलों शिमला, सिरमौर और कांगड़ा में बाढ़ आने के जारी किए गए अलर्ट के बावजूद बुधवार को सिर्फ हमीरपुर, कुफरी व मशोबरा में ही वर्षा हुई है, जबकि अन्य इलाके सूखे रहे। हालांकि पिछले 24 घंटों में कांगड़ा जिले के कुछ हिस्सों में खूब वर्षा हुई है। हमीरपुर में 8, कुफरी व मशोबरा में 0.5-0.5 मिलीमीटर ही वर्षा हुई है, जबकि पिछले 24 घंटों में बैजनाथ में 9, बलद्वाड़ा में 5, पालमपुर में 3, जोगिंद्रनगर में 2, धर्मशाला में 1 व पांवटा साहिब में 1 सैंटीमीटर वर्षा हुई है।

Himachal News: पठानकोट के फंगतोली में दिखे संदिग्ध, सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट
इंदौरा के साथ लगते जिला पठानकोट के गांव फंगतोली में फिर कुछ संदिग्धों के देखे जाने की सूचना ने सुरक्षा एजैंसियों को अलर्ट कर दिया है। सूचना के मिलते ही एजैंसियों द्वारा सर्च ऑप्रेशन शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त संदिग्धों ने फंगतोली में एक घर में पानी मांगा जिनका हुलिया संदिग्ध होने के चलते सूचना पुलिस को दी गई।

Himachal News: श्रीनगर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुआ ऊना का जवान
श्रीनगर के समीप आतंकवादियों के साथ बुधवार तड़के हुई मुठभेड़ में ऊना जिले के बंगाणा उपमंडल के सेना के जवान नायक (गनर) दिलावर खान शहीद हो गए। बंगाणा के घरवासड़ा के रहने वाले 28 वर्षीय दिलावर की पार्थिव देह गुरुवार 25 जुलाई को दोपहर बाद करीब 2 बजे उनके पैतृक गांव लाई जाएगी। यह जानकारी सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक एस. कालिया ने दी।

Himachal News: 25 जुलाई को शिक्षकों के ज्वाइन करने का अंतिम दिन, नियुक्ति ऑर्डर पर रोक
इस दौरान शिक्षा विभाग ने अगले आदेशों तक टीजीटी के नियुक्ति ऑर्डर पर रोक लगा दी है। इस दौरान वही ऑर्डर ठीक किए जा रहे हैं, जिन्हें विभाग की गलती के कारण एक स्टेशन पर 2 शिक्षकों के ऑर्डर किए गए थे या कोई और गलती के कारण शिक्षक को स्टेशन ही अलॉट नहीं किया गया था।

Himachal: ब्रिटिश पार्लियामैंट में इंटरनैशनल एक्सीलैंस अवार्ड-2024 से नवाजे सुमित सिंगला
हिमाचल प्रदेश के बीबीएन क्षेत्र में स्थित क्योरटैक ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर सुमित सिंगला को विश्व स्तरीय दवा निर्माण और समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्यों के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स यूके द्वारा इंटरनैशनल एक्सीलैंस अवार्ड-2024 से सम्मानित किया गया। उन्हें यह पुरस्कार ब्रिटेन की संसद में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान प्रदान किया गया।

Kangra News: छुट्टियां समाप्त होते ही अब इस एप से लगेगी अध्यापकों की हाजिरी
समर क्लोजिंग स्कूलों में 22 जून से जारी छुट्टियां 29 जुलाई को समाप्त हो रही हैं। छुट्टियां समाप्त होने के बाद पहले दिन से ही अध्यापकों की हाजिरी स्मार्ट उपस्थिति एप से लगाने की तैयारी है। उसके बाद विद्यार्थियों की भी हाजिरी लगाना प्रस्तावित है। मोबाइल एप से हाजिरी लगाना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आगामी एक या दो दिनों में ओरिएंटेशन कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा।

Mandi: कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर चलते ट्रक में लगी आग, ड्राइवर ने ऐसे बचाई जान
कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर सुंदरनगर के देहवी में एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। ट्रक में आग लगने का पता चलते ही चालक ने तुरंत ट्रक को सड़क की साइड में खड़ा कर दिया और नीचे उतर कर अपनी जान बचाई। हालांकि उसने ट्रक में लगी आग को बुझाने का भी प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया।

शिमला: दृष्टिहीन संघ ने सचिवालय के बाहर किया चक्का जाम, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की
274 दिनों से शिमला में धरने पर बैठे दृष्टिहीन संघ ने आज सचिवालय के बाहर चक्का जाम किया, जिससे कुछ देर लिए यातायात बाधित रहा। इस दौरान पुलिस ने दृष्टिहीनों को जबरन सड़क से उठाने का प्रयास किया, जिसमें थोड़ी धक्का-मुक्की भी हुई। इस दौरान कुछ दृष्टि बाधितों की तबीयत भी बिगड़ गई।

Solan: बरोटीवाला में स्टील उद्योग के साथ 1.38 करोड़ रुपए का फ्रॉड, पोलैंड की फर्म पर मामला दर्ज
सोलन जिला के बरोटीवाला में एक स्टील उद्योग के साथ 1.38 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उद्योग के मालिक ने पुलिस को शिकायत की है कि ग्लोबल इंपैक्स एसपीजैडओओ पोलैंड और पीएसपी इंटरनैशनल ट्रेडिंग एलएलसी दुबई से स्टील स्क्रैप का आयात करवा रहे थे। भुगतान पहले ही अमेरिकी डॉलर में किया गया था, लेकिन एक साल से अधिक समय गुजर जाने के बावजूद न तो माल भेजा गया और न ही पैसे वापस किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News