Crypto Currency Scam: विदेश में छिपे मास्टरमाइंड सुभाष का रद्द होगा वीजा, बच निकलने के सारे रास्ते बंद, कमजोर पड़ा मानसून, बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 11:08 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): क्रिप्टो करंसी स्कैम के मास्टरमाइंड सुभाष शर्मा का एसआईटी वीजा रद्द करवाएगी। इसको लेकर जांच टीम पूरे होमवर्क में जुटी हुई है। साथ ही एसआईटी अन्य औपचारिकताओं को पूरी करने के लिए केंद्रीय जांच एजैंसियों का भी सहयोग ले रही है। जांच टीम के पास आरोपी के यूएई में छिपे होने के पुख्ता साक्ष्य हैं। 2500 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आने के बाद से यह फरार है। हिमाचल में मानसून के कमजोर पड़ने से कहीं-कहीं वर्षा हो रही है, जबकि कई इलाकों में सूखा पड़ गया है, जिससे सेब सहित अन्य फसलों को भी नुक्सान पहुंचा रहा है। हिमाचल में पिछले वर्ष 9 जुलाई को एक ही दिन में 228.5 मिलीमीटर बारिश हुई थी लेकिन इस बार जुलाई के पहले 18 दिन में भी 228 मिलीमीटर बारिश नहीं हो पाई। प्रदेश में एक भी ऐसा जिला नहीं है, जहां सामान्य से अधिक वर्षा हुई हो।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

Crypto Currency Scam: विदेश में छिपे मास्टरमाइंड सुभाष का रद्द होगा वीजा, बच निकलने के सारे रास्ते बंद
क्रिप्टो करंसी स्कैम के मास्टरमाइंड सुभाष शर्मा का एसआईटी वीजा रद्द करवाएगी। इसको लेकर जांच टीम पूरे होमवर्क में जुटी हुई है। साथ ही एसआईटी अन्य औपचारिकताओं को पूरी करने के लिए केंद्रीय जांच एजैंसियों का भी सहयोग ले रही है। जांच टीम के पास आरोपी के यूएई में छिपे होने के पुख्ता साक्ष्य हैं। 2500 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आने के बाद से यह फरार है।

हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, कहीं बारिश तो कहीं पड़ा सूखा, बारिश का अलर्ट जारी
हिमाचल में मानसून के कमजोर पड़ने से कहीं-कहीं वर्षा हो रही है, जबकि कई इलाकों में सूखा पड़ गया है, जिससे सेब सहित अन्य फसलों को भी नुक्सान पहुंचा रहा है। हिमाचल में पिछले वर्ष 9 जुलाई को एक ही दिन में 228.5 मिलीमीटर बारिश हुई थी लेकिन इस बार जुलाई के पहले 18 दिन में भी 228 मिलीमीटर बारिश नहीं हो पाई। प्रदेश में एक भी ऐसा जिला नहीं है, जहां सामान्य से अधिक वर्षा हुई हो।

Himachal News: अभी पत्नी के हाथों से उतरा नहीं था मेहंदी का रंग और फौजी पति ने दुनिया को कहा अलविदा
पंचरुखी समीपवर्ती गांव त्रेहल के रहने वाले भारतीय सेना के जवान राजीव कुमार की बीमारी के कारण मौत हो गई। पंचायत प्रधान प्यार चंद चौधरी ने बताया कि 3 डोगरा में नायक के पद पर तैनात राजीव कुमार सिक्किम में सेवाएं दे रहे थे और कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। राजीव कुमार का कोलकाता में 2 महीने तक उपचार चला और उसके बाद 15 दिनों तक सिक्किम अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर से कार्यकारी कुलपति भी हो रहे सेवानिवृत्त, अभी तक नहीं मिला स्थायी कुलपति
कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में कुलपति की तैनाती की प्रक्रिया भले ही भंवर में उलझी दिख रही है परंतु एक बात तय है कि कृषि विश्वविद्यालय को दूसरी बार लगातार कार्यकारी कुलपति मिलेगा। वर्तमान में कुलपति पद का कार्यभार देख रहे प्रोफैसर दिनेश कुमार वत्स 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।

Bilaspur News: जमीनी विवाद में भतीजा बना हैवान, चाची को ऐसे दी खौफनाक मौ*त
नगर पंचायत तलाई के वार्ड नंबर-7 में जमीनी विवाद के चलते एक भतीजे ने अपनी चाची पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में कार्रवाई अमल में लाते हुए आरोपी बाप-बेटे को हिरासत में ले लिया है।

Nalagarh News: कार से खैर की लकड़ी बरामद, पंजाब का चालक गिरफ्तार, 2 फरार
दभोटा में एक गाड़ी से खैर की लकड़ी बरामद की है। पुलिस ने कार को सीज करने के बाद चालक को गिरफ्तार कर लिया है। कार में सवार 2 अन्य लोग वन कर्मियों को देख कर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार वन अधिकारी टीम के साथ बोदला गांव में गश्त पर थे। इस दौरान सड़क के किनारे एक गाड़ी खड़ी थी।

HPU Shimla: इतने उम्मीदवारों ने दी UPSC कोचिंग प्रवेश परीक्षा, एक हफ्ते में घोषित होगा परिणाम
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्री-इग्जैमिनेशन कोचिंग सैंटर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई। इस प्रवेश परीक्षा के लिए 229 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परीक्षा में 172 उम्मीदवार बैठे जबकि 57 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद्र भवन में परीक्षा केंद्र बनाया गया था और परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित हुई।

Chamba News: मिंजर मेला के स्टार कलाकारों की फर्जी सूची वायरल, ADM बोले-अफवाहों पर न दें ध्यान
चम्बा में मिंजर मेला के दौरान सांस्कृतिक संध्याओं के लिए स्टार कलाकारों की एक सूची रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसे मेला कमेटी ने पूरी तरह से गलत करार दिया है। इस वायरल सूची में 2 पंजाबी स्टार कलाकार, 2 चंबियाली कलाकार, 1 हिमाचली और 1 नाइट बॉलीवुड कलाकार के नाम शामिल है, जिस पर लोगों ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Kullu News: लगघाटी के भुट्टी में दर्दनाक सड़क हादसा, एक की मौ*त, 3 गंभीर घायल
कुल्लू जिले की लगघाटी के भुट्टी क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक थार गाड़ी कुल्लू से लगघाटी की ओर जा रही थी तो अचानक भुट्टी के पास गाड़ी अनियत्रित होकर सरवरी नदी में जा गिरी। हादसा इतना भयावह था कि नदी में गिरते ही कार के परखच्चे उड़ गए।

घुमारवीं: बेटा घर पहुंचा तो आंगन में बेहोश पड़ी थी मां, अस्पताल में तोड़ा दम
पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत आते गांव मझवाड की एक वृद्ध महिला की गिरने के कारण मौत हो गई। मृतका की पहचान कृष्णी देवी (82) पत्नी प्रेम सिंह के रूप में की गई है। वृद्धा के बेटे ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह गत शाम के समय खेतों में काम करने के लिए गए हुए थे और उसकी माता घर पर ही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News