बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक, आदेशों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई, श्रीखंड महादेव यात्रा शुरू, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 11:03 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): विश्व विख्यात घाटी बीड बिलिंग में मानसून सीजन के चलते पैराग्लाइडिंग पर जिला पर्यटन विभाग व प्रशासन ने रोक लगा दी है। मानसून सीजन में मौसम के अनुकूल न हो पाने के कारण बिलिंग में सोलो व टैंडम दोनों उड़ानों पर सोमवार से रोक रहेगी। एसडीएम बैजनाथ देवी चंद ठाकुर ने बताया कि प्रशासन नहीं चाहता कि मानसून सीजन में उड़ानों के दौरान किसी भी पर्यटक या पायलट की जान को खतरा पैदा हो। हिमाचल प्रदेश संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ ने पटवारी एवं कानूनगो को जिला संवर्ग से राज्य संवर्ग करने के फैसले का विरोध किया है। इस निर्णय के विरोध में समूचे प्रदेश में प्रत्येक पटवारी एवं कानूनगो द्वारा सभी प्रकार का ऑनलाइन कार्य एवं अन्य कार्य (केवल आपदा सम्बन्धी कार्यों को छोड़कर) 15 जुलाई (सोमवार) से तुरन्त प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

हिमाचल: बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक, आदेशों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई
विश्व विख्यात घाटी बीड बिलिंग में मानसून सीजन के चलते पैराग्लाइडिंग पर जिला पर्यटन विभाग व प्रशासन ने रोक लगा दी है। मानसून सीजन में मौसम के अनुकूल न हो पाने के कारण बिलिंग में सोलो व टैंडम दोनों उड़ानों पर सोमवार से रोक रहेगी। एसडीएम बैजनाथ देवी चंद ठाकुर ने बताया कि प्रशासन नहीं चाहता कि मानसून सीजन में उड़ानों के दौरान किसी भी पर्यटक या पायलट की जान को खतरा पैदा हो।

उत्तर भारत की जोखिम भरी श्रीखंड महादेव यात्रा शुरू, डीसी कुल्लू ने रवाना किया पहला जत्था
उत्तर भारत की सबसे कठिनतम धार्मिक यात्राओं में शुमार श्रीखंड महादेव यात्रा का आधिकारिक तौर पर आज से आगाज हो गया है। यह यात्रा 27 जुलाई तक चलेगी। 13 जुलाई की देर शाम यात्रा ट्रस्ट की अध्यक्ष एवं डीसी कुल्लू तोरुल एस रवीश 3 किलोमीटर पैदल चलकर बेस कैंप सिंघगाड़ पहुंचीं। यहां उन्होंने श्रीखंड सेवा समिति के पंडाल में शिव भक्तों के साथ संध्याकाल की शिव आरती में हिस्सा लिया।

सोमवार से इस विभाग के कर्मचारी जाएंगे हड़ताल पर, CM को लिखा पत्र
हिमाचल प्रदेश संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ ने पटवारी एवं कानूनगो को जिला संवर्ग से राज्य संवर्ग करने के फैसले का विरोध किया है। इस निर्णय के विरोध में समूचे प्रदेश में प्रत्येक पटवारी एवं कानूनगो द्वारा सभी प्रकार का ऑनलाइन कार्य एवं अन्य कार्य (केवल आपदा सम्बन्धी कार्यों को छोड़कर) 15 जुलाई (सोमवार) से तुरन्त प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया है।

Una: गुजरात से हिमाचल लाई जा रही नशे की बड़ी खेप पकड़ी, एक आरोपी गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में पुलिस ने नशे की बड़ी खेप को पकड़ा है। नशे की ये खेप गुजरात से हिमाचल लाई जा रही थी। जानकारी के अनुसार संतोषगढ़ पुलिस चौकी तथा सिक्योरिटी ब्रांच की टीम ने रविवार को संतोषगढ़-अजौली सड़क पर मजारा गांव में एक कंटेनर से भारी मात्रा में चूरा-पोस्त बरामद किया है।

7 फेरों के बाद पति व रिश्तेदारों को चकमा देकर ऐसे प्रेमी संग फरार हुई नवविवाहिता
चम्बा के भरमौर क्षेत्र के एक गांव में शादी के 1 दिन बाद ही नवविवाहिता पति व रिश्तेदारों को चकमा देकर अपने प्रेमी संग फरार हो गई है। नवविवाहिता का प्रेमी भी उसी क्षेत्र का रहने वाला था जो उसके संपर्क में था। जैसे ही शादी की रस्में पूरी हुईं उसके अगले दिन अपने पति को बहाना बनाकर अलग करके नौ दो ग्यारह हो गए।

लाल सोने की लाली और हुई सुर्ख, किसानों के चेहरों पर लौटी मुस्कान, इतने रुपए में बिका टमाटर का क्रेट
लाल सोने की लाली दिन प्रतिदिन चमक छोड़ रही है। हाईब्रिड टमाटर के दाम में फिर उछाल आया है। रविवार को हाईब्रिड टमाटर का एक क्रेट 1300 रुपए में बिका। इससे किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई है। हालांकि इससे पहले टमाटर उत्पादकों को 700 से लेकर 1000 रुपए दाम मिल रहे थे लेकिन जैसे ही कीमतों में उछाल आया, किसानों में नई स्फूर्ति आ गई है।

बुआ के घर आए प्रियांशु की डैम में डूबने से मौत, घर का था इकलौता चिराग
शाहतलाई पुलिस थाना क्षेत्र के तहत रविवार को ग्राम पंचायत जड्डू कुल्ज्यार के तहत जंगल ठठल में अपनी बुआ के घर पर आए एक 14 वर्षीय बच्चे की डैम में पांव फिसलने से मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। जानकारी के अनुसार प्रियांशु पुत्र राकेश कुमार निवासी नाल्टू डाकघर बसंतपुर तहसील सुन्नी, जिला शिमला हिमाचल प्रदेश रविवार को अपने पिता राकेश कुमार के साथ घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित डैम में नहाने गया था।

नशा मुक्ति केंद्र में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ*त, पुलिस व फोरैंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
हमीरपुर जिला के उपमंडल बड़सर की धबड़ियाना पंचायत के अंतर्गत स्थापित नशा मुक्ति केंद्र बणी में भर्ती अमित चौहान (27) पुत्र रमेश चंद निवासी ग्राम पंचायत टिक्कर कलां (भोरंज) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताते चलें कि युवक की मौत होने पर बड़सर पुलिस और फोरैंसिक टीम कारणों का पता लगाने में जुट गईं हैं।

तस्करों के हौसले बुलंद, किनौर में 4 नेपालियों से पकड़ी नशे की खेप
नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए गठित किन्नौर पुलिस की विशेष अन्वेषण टीम (एसआईटी) ने गत 11 जुलाई को ठोपन गर्म पानी के पास नेपाली मूल के 4 व्यक्तियों को 1 किलो 986 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। अदालत से मिले 5 दिन के रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की।

ज्वालामुखी: प्रकटोत्सव पर सवा 100 क्विंटल फूलों से सजाया मां ज्वाला का मंदिर, लगाए गए 56 भोग
शक्तिपीठ जवालामुखी में आज माता ज्वाला का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। ज्वालामुखी मन्दिर गर्भ गृह को रंग-बिरंगे सवा सौ क्विंटल फूलों से सजाया गया है। गुप्त नवरात्र अष्टमी की रात को माता ज्वाला को 56 भोग लगाए गए। इसी के साथ देर रात्रि माता ज्वाला की विशेष पूजा-अर्चना व विधिवत मंत्रोक्त पूजा अर्चना पुजारी वर्ग द्वारा की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News