मुख्यमंत्री: कोई भी पौंग बांध विस्थापित नहीं रहेगा भूमिहीन, मानसून की बारिश से मचने लगी तबाही, 12 जुलाई तक रहेगा यैलो अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 11:34 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस सरकार किसी भी पौंग बांध विस्थापित परिवार को भूमिहीन नहीं रहने देगी। मैं स्वयं इस मामले को देखूंगा और कानून भी बदलना पड़ा तो कानून बदल देंगे, लेकिन विस्थापितों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही। सीएम शनिवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र के लुदरेट, नंदपुर भटोली, जलरियां, गुलेर, गठूतर तथा भटोली फकोरियां में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। मानसून की बारिश अब तबाही मचाने लगी है। हालांकि शनिवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहे, लेकिन कहीं पर वर्षा नहीं हुई है, लेकिन पिछले 24 घंटों में जमकर मेघ बरसे हैं, जिससे कई जगहों पर नुक्सान हुआ है।

 

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

कोई भी पौंग बांध विस्थापित नहीं रहेगा भूमिहीन, कानून बदलना पड़ा तो बदल देंगे : मुख्यमंत्री
कांग्रेस सरकार किसी भी पौंग बांध विस्थापित परिवार को भूमिहीन नहीं रहने देगी। मैं स्वयं इस मामले को देखूंगा और कानून भी बदलना पड़ा तो कानून बदल देंगे, लेकिन विस्थापितों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही। सीएम शनिवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र के लुदरेट, नंदपुर भटोली, जलरियां, गुलेर, गठूतर तथा भटोली फकोरियां में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे।

Weather Update: मानसून की बारिश से मचने लगी तबाही, 12 जुलाई तक रहेगा यैलो अलर्ट
मानसून की बारिश अब तबाही मचाने लगी है। हालांकि शनिवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहे, लेकिन कहीं पर वर्षा नहीं हुई है, लेकिन पिछले 24 घंटों में जमकर मेघ बरसे हैं, जिससे कई जगहों पर नुक्सान हुआ है।

मंडी: 3000 रुपए के लिए बिक गया अधिकारी का ईमान, विजीलैंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा
सराज के गुड़ाह कांढीधार पटवारखाना में तैनात पटवारी पर शाम के वक्त विजीलैंस की टीम ने रिश्वत लेने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मामले में आरोपी पटवारी ने मात्र 3000 रुपए के लिए अपना ईमान बेच दिया। तथा विजीलैंस की टीम के हाथों रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर टीम ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

कुल्लू: आरोही क्लब ने फतह की गुप्त पर्वत चोटी
कोलकाता के आरोही क्लब ने लाहौल-स्पीति की 6,159 मीटर ऊंची गुप्त पर्वत चोटी को सफलतापूर्वक फतह किया। आरोही क्लब के 12 सदस्यों के दल ने 25 जून को गुप्त पर्वत को फतह किया। ये दल गुप्त पर्वत को फतह करने के बाद शनिवार को लाहौल-स्पीति के दालंग पहुंचा।

दुबई में नौकरी दिलवाने और वीजा देने के नाम पर ठगे 70 लाख
दुबई में टूर एंड ट्रैवल और फ्लैट बेचने का काम शुरू करवाने के नाम पर लाखों रुपए ठगने का मामला धर्मशाला में सामने आया है। पुलिस थाना मैक्लोडगंज में 3 लोगों ने इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है जिसके चलते भारतीय न्याय संहिता के तहत धोखाधड़ी का मामला धारा 318/4 के तहत दर्ज किया गया है। मामले में अभी 70 लाख रुपए ठगी किए जाने का सामने आया है।

पदक विजेता खिलाड़ियों को 65 लाख रुपए की नकद पुरस्कार राशि जारी
प्रदेश सरकार ने विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों की कुल नकद पुरस्कार राशि जारी कर दी है। प्रदेश के वर्ष 2018 से लेकर 22 जनवरी, 2022 तक के 102 पदक विजेता खिलाड़ियों को उनकी खेल उपलब्धियों के लिए 65 लाख रुपए की नकद पुरस्कार राशि जारी की गई है। अब पदक विजेता खिलाड़ियों को जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी द्वारा इस राशि का वितरण किया जाएगा।

MCA कोर्स में प्रवेश के लिए इस तारीख को होगी काऊंसलिंग, कट ऑफ जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के कम्प्यूटर साइंस विभाग ने एमसीए कोर्स में प्रवेश के लिए 16 जुलाई को काऊंसलिंग करवाने का निर्णय लिया है। एमसीए की सब्सिडाइज्ड वर्ग की सीटों के लिए काऊंसलिंग के दृष्टिगत विभाग ने प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारोंं द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर वर्गवार कट ऑफ भी जारी कर दी है।

देहरा में स्टैटिक सर्विलांस टीम की कार्रवाई, गाड़ी से पकड़ा लाखों का कैश
देहरा निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा उपचुनावों के दृष्टिगत प्रत्येक चुनावी गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम देहरा शिल्पी बेक्टा ने बताया कि आज शनिवार को देहरा के कनोल में स्टैटिक सर्विलांस टीम द्वारा एक गाड़ी से 2 लाख 18 हजार का कैश पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि डॉ. नवीन कुमार और एएसआई राकेश कुमार की टीम ने कनोल नाके पर इस कैश को पकड़ा। एसडीएम ने बताया कि कनोल चैक पोस्ट पर निगरानी दल द्वारा पकड़े गए इस कैश को जब्त कर लिया गया है।

HRTC के पास पैंशन के लिए नहीं बजट, निगम ने सरकार से मांगी अतिरिक्त ग्रांट
एचआरटीसी प्रबंधन के पास पैंशनरों की पैंशन व अन्य अदायगियों के लिए बजट नहीं है। स्थिति यह है कि इस माह भी निगम के करीब 8 हजार पैंशनरों को पैंशन जारी नहीं हुई है। हालांकि निगम के कर्मचारियों को वेतन जारी कर दिया है और पिछले कई महीनों से कर्मचारियों को समय पर वेतन मिल रहा है, लेकिन पैंशनरों की पैंशन में बजट आड़े आ रहा है।

आफत की बारिश: गग्गल में घरों व दुकानों में घुसा पानी, इच्छी में शैड गिरने से वाहन को पहुंचा नुक्सान
शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश ने गग्गल और आसपास के इलाके में जमकर कहर बरपाया। बारिश के चलते  लगभग 80 फीसदी घरों, दुकानों में पानी घुस गया। गग्गल के अनुज के शोरूम और गोदाम में पानी घुसने से करीब 35 लाख रुपए नुक्सान हुआ है। वहीं व्यापार मंडल गग्गल के प्रधान देवेंद्र कोहली के इलैक्ट्रॉनिक शोरूम, घर तथा गोदाम में पानी घुसने से करीब 25 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। गग्गल की ही अनेक दुकानों में हुआ नुक्सान भी लाखों में आंका जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News